JagMohan Dalmia S Son Set To Become Next CAB Chairman – डालमिया के बेटे का सीएबी अध्यक्ष बनना तय, गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद से है खाली

0
33


CAB अध्यक्ष का पद पिछले साल अक्टूबर से खाली था। इस पद पर बीसीसीआई अध्यक्ष बनने से पहले तक सौरव गांगुली काबिज थे।

कोलकाता : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष स्वर्गीय जगमोहन डालमिया के बेटे अभिषेक डालमिया (Abhishek Dalmia) का बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) का अगला अध्यक्ष बनना तय हो गया है। बीसीसीआई का अध्यक्ष बनने के बाद पिछले साल सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने इस पद को छोड़ दिया था। इसके बाद से ही यह कयास लग रहे थे कि अभिषेक डालमिया इस पद को संभाल सकते हैं। अब यह तय हो गया है कि बंगाल क्रिकेट संघ के वह सबसे युवा अध्यक्ष भी होंगे।

टी-20 सीरीज हार चुकी कीवी टीम की मुसीबतें और बढ़ी, चोट के कारण वनडे सीरीज से दिग्गज गेंदबाज बाहर

निर्विरोध चुने जाने की उम्मीद

बुधवार को होने वाली कैब की बैठक में अभिषेक डालमिया को निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिया जाएगा। पिछले साल अक्टूबर में सौरव गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद यह पद छोड़ दिया था। तब से यह पद खाली है।

सुपर ओवर में टीम इंडिया को जिताने पर रोहित बोले, कुछ समझ में नहीं आ रहा था

गांगुली के भाई का सचिव बनना भी तय

इतना ही नहीं, कैब के चुनाव में सौरव गांगुली लॉबी की पकड़ काफी मजबूत दिख रही है। डालमिया के बेटे के अध्यक्ष बनने के साथ ही यह भी तय है कि पश्चिम बंगाल के पूर्व रणजी खिलाड़ी और सौरव गांगुली के बड़े भाई स्नेहाशीष गांगुली कैब के सचिव बनेंगे। इस पद पर फिलहाल अभिषेक डालमिया हैं, जो नई कमिटी में अध्यक्ष पद के दावेदार हैं। इन चुनावों के लिए नामांकन भरने की आखिरी तारीख गुरुवार तक थी, लेकिन इन दोनों पदों के लिए इन पदों पर किसी और ने नामांकन नहीं दाखिल किया है। इसलिए ये दोनों बुधवार की मीटिंग में निर्विरोध चुन लिए जाएंगे।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here