Jamia Firing: Police Removed The Protesters Gathered At The Police Headquarters – जामिया फायरिंगः पुलिस हेडक्वार्टर पर जमा प्रदर्शनकारियाें काे पुलिस ने हटाया

0
87


नई दिल्ली। जामिया नगर में गुरुवार को हुई फायरिंग के विरोध में दिल्ली पुलिस मुख्यालय के सामने धरने पर बैठे प्रदर्शनकारियों को दिल्ली पुलिस ने जबरन हटा दिया। छात्र घटना के बाद से ही पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे। प्रदर्शनकारी छात्र फायरिंग के आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़े हुए हैं। छात्र पुलिस के रवैये पर भी नाराजगी जता रहे हैं। फिलहाल, पुलिस नाराज छात्रों से बात कर रही है। उनसे फुटपाथ पर बैठने की अपील की जा रही थी, लेकिन प्रदर्शनकारी सड़क पर ही जमे रहे। बाद में उनके साथ बल प्रयोग किया गया।

अब दिल्ली पुलिस के अधिकारी आईटीओ स्थित पुलिस मुख्यालय के बाहर सड़क जाम कर बैठे छात्रों को हटाने की कोशिश में जुट गई है। इससे पहले पुलिस छात्रों से वहां से हटने का अनुरोध कर रही थी। पुलिस आंदोलनरत छात्रों से सड़क के किनारे बने फुटपाथ पर बैठने को कह रही है। छात्र फिलहाल अड़े हुए हैं। घटनास्थल पर महिला पुलिसकर्मी भी मौजूद हैं।

गुरुवार को शाहीन बाग से राजघाट जा रहे जामिया छात्रों के जुलूस पर गोली चलाने वाले युवक के खिलाफ हत्या की कोशिश और शस्त्र अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कर ली। एफआर्इआर फायरिंग में घायल के बयान पर दर्ज किया गया है।

बता दें कि थाना न्यू फ्रेंड्स कालोनी थाने में केस दर्ज होते ही दिल्ली पुलिस ने हमलावर को कानूनी रूप से देर रात गिरफ्तार भी कर लिया था। पुलिस प्रवक्ता अनिल मित्तल ने बताया कि आरोपी को हिरासत में मौके पर ही घटना के तुरंत बाद ले लिया गया था। हमलावर ने जिस हथियार का गोली चलाने में इस्तेमाल किया उसे भी जब्त कर लिया गया है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here