Jammu And Kashmir: Hizbul And Lashkar 4 Terrorists Killed In EncounterInternet Services Stopped In Anantnag-Kulgam – Jammu-Kashmir: मुठभेड़ में हिजबुल और लश्कर के 4 आतंकी ढेर, अनंतनाग-कुलगाम में इंटरनेट सेवाएं बंद

0
7


नई दिल्ली। रविवार को जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में मारे गुए आतंकियों में लश्कर और हिजबुल के आतंकी शामिल थे। अनंतनाग में हुई इस मुठभेड़ के बाद अनंतनाग और कुलगाम में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

इस मुठभेड़ के बारे में कश्मीर जोन पुलिस अधिकारी की और से बताया गया है कि अनंतनाग जिले के डायलगाम क्षेत्र में सुरक्षा बलों और पुलिस द्वारा चार आतंकवादियों को मार गिराया गया है। फिलहार सेना और पुलिस का सर्च आपरेशन जारी है।

इससे पहले शनिवार शाम को उत्तरी कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों ने आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। सेना ने सर्च अभियान के दौरान एक आतंकी को गिरफ्तार किया था। दक्षिणी कश्मीर के एक अन्य आतंकी की तलाश में अभियान जारी है। बता दें कि सुरक्षा बलों को सोपोर के बलगाम इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी।

सूचना पर पर शनिवार शाम को 52 राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ तथा एसओजी ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान सुरक्षा बलों को ओल्ड टाउन बारामुला के चिश्ती कालोनी निवासी आतंकी दानिश अहमद काकरू को गिरफ्तार करने में सफलता मिली। प्रारंभिक पूछताछ में पता चला कि दानिश ने शनिवार सुबह ही आतंकी संगठन का दामन थामा था।

Coronavirus: भारत ने पड़ोसी देशों के साथ दिखाई एकजुटता, मालदीव को भेजे चिकित्सा उपकरण

दूसरी तरफ हंदवाड़ा पुलिस ने शनिवार को आतंकियों के दो मददगारों को गिरफ्तार किया। इनके पास से हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं। क्रालगुंड थाने में इन आतंकियों से मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस की पूछताछ शुरू कर दी है। इनसे आतंकियों के संबंध में कुछ अहम सुराग हाथ लग सकते हैं। हंदवाड़ा पुलिस ने 30 राष्ट्रीय राइफल्स तथा 92 बटालियन सीआरपीएफ के साथ पंथाचैक क्रालगुंड इलाके में नाका लगाया था। यहां चेकिंग के दौरान दो लोगों ने सुरक्षा बलों को देखकर भागने की कोशिश की जिन्हें दौड़ाकर पकड़ लिया गया।

Coronavirus: महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 31 मरीज, देश में अब तक 101

जम्मू-कश्मीर पुलिस को पूछताछ के दौरान पकड़े गए आतंकियों ने अपनी शिनाख्त नजीर अहमद वानी तथा बशीर अहमद वानी के रूप में बताई। दोनों शेखपोरा तर्थपोरा के रहने वाले है। तलाशी के दौरान उनके बैग से एक एके 74 राइफल, तीन मैगजीन, 7.62 एमएम के 147 कारतूस, एक चाइनीज पिस्टल, तीन पिस्टल मैगजीन, चाइनीज पिस्टल की 24 गोलियां और एक यूबीजीएल बरामद किया गया।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here