Jammu And Kashmir: NIA And Police Raid Devinder Singh Related Places – जम्मू-कश्मीर: देविंदर सिंह के ठिकानों पर NIA और पुलिस की छापेमारी

0
28


  • NIA) और जम्मू एवं कश्मीर पुलिस का संयुक्त अभियान
  • शोपियां में DSP देविंदर सिंह के ठिकानों पर फिर छापे मारे

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ( NIA ) और जम्मू-कश्मीर पुलिस ( Jammu and Kashmir Police ) ने रविवार को दक्षिण कश्मीर ( South Kashmir ) के शोपियां में DSP देविंदर सिंह, हिजबुल मुजाहिदीन ( Hizbul Mujahideen ) के आतंकवादी नवीद बाबू और रफी अहमद और लॉ स्कूल के ड्रापआउट इरफान अहमद के ठिकानों पर फिर से छापे मारे। शनिवार को NIA टीम के 20 सदस्य देविंदर सिंह के बारे में और अधिक तथ्य जुटाने के लिए कश्मीर पहुंचे थे। सिंह को हिजबुल मुजाहिदीन ( Hizbul Mujahideen ) के आतंकवादियों नवीद बाबू और रफी अहमद और इरफान अहमद को 11 जनवरी को जम्मू पहुंचाने के क्रम में जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

जम्मू—कश्मीर: पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, पुलवामा से जैश कमांडर का भाई गिरफ्तार

सूत्रों के अनुसार, टीम की अगुवाई डीआईजी रैंक के अधिकारी कर रहे हैं और इन्होंने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की है। एजेंसी द्वारा ट्रांजिट रिमांड मिलने के बाद, एनआईए के अधिकार मौजूदा समय में सिंह से जम्मू में पूछताछ कर रहे हैं। जम्मू एवं कश्मीर पुलिस द्वारा शुरुआती जांच के बाद मामले को एनआईए को सौंप दिया गया था। सूत्रों के अनुसार, बाबू, अहमद और मीर की जम्मू पहुंचने के बाद पाकिस्तान जाने की योजना थी।

NRC के खिलाफ उद्धव ठाकरे, बोले- महाराष्ट्र में नहीं लागू होगा यह कानून

सिंह श्रीनगर में जम्मू एवं कश्मीर के अपहरण-विरोधी विंग में शामिल थे और उन सुरक्षा स्टॉफ में शामिल थे, जिन्होंने बीते माह कश्मीर में विदेशी राजदूतों की आगवानी की थी, जिसमें अमेरिका के राजदूत भी शामिल थे।







Show More











LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here