Jet Airways founder Naresh Goyal booked for money laundering ED raids his premises

0
6


प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल और कुछ अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एजेंसी उनके परिसरों पर तलाशी ले रही है। अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि गोयल के खिलाफ हाल ही में मुंबई पुलिस द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकी को संज्ञान में लिए जाने के बाद धन शोधन निरोधक कानून (पीएमएलए) के तहत एयरलाइंस के पूर्व चेयरमैन के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें:  नौकरी से निकाले जाने के खिलाफ चंदा कोचर की याचिका बंबई उच्च न्यायालय ने खारिज की

उन्होंने बताया कि ईडी ने बुधवार को मुंबई में गोयल के परिसरों पर छापा मारा और मामला दर्ज करने के बाद उनसे पूछताछ भी की। मुंबई पुलिस की प्राथमिकी मुंबई की एक यात्रा कंपनी के खिलाफ गोयल तथा अन्य द्वारा की गई धोखाधड़ी के आरोपों से जुड़ी है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने गत वर्ष सितंबर में विदेशी मुद्रा प्रबंधन कानून (फेमा) के तहत दर्ज एक मामले में गोयल से पूछताछ की थी।

यह भी पढ़ें: फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक सचिन बंसल पर पत्नी ने दर्ज कराया केस, बोलीं-ससुराल वालों ने मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया

एजेंसी ने गोयल, उनके परिवार तथा अन्य के खिलाफ पिछले साल अगस्त में फेमा के तहत ऐसे ही छापे मारे थे। ईडी ने आरोप लगाया कि कारोबारी की 19 निजी कंपनियां थी जिनमें से पांच विदेश में पंजीकृत हैं। एजेंसी इन आरोपों की जांच कर रही है कि इन कंपनियों ने ”संदिग्ध लेनदेन किया।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here