Kambala Racer Srinivas Gowdas SAI Trial Date Yet to be Fixed

0
23


कंबाला (भैंसों की परंपरागत दौड़) धावक श्रीनिवास गौड़ा के ट्रायल की असल तारीख अभी तय नहीं की गई है। गौड़ा को भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के बेंगलुरु केंद्र में आकलन के लिए बुलाया गया है। साइ के सूत्रों ने बताया कि गौड़ा को वास्तविक ट्रायल से पहले सामंजस्य बैठाने का समय दिया जाएगा। उनके सोमवार को साइ के बेंगलुरु केंद्र में पहुंचने की उम्मीद है।

साइ सूत्रों ने बताया, ”श्रीनिवास गौड़ा सोमवार को साइ बेंगलुरु केंद्र पहुंच रहे हैं। उसे आराम करने और सामंजस्य बैठाने के लिए एक या दो दिन का समय दिया जाएगा जिसके बाद उसका ट्रायल होगा। ट्रायल की तारीख अभी तय नहीं हुई है।” वहीं, दूसरी तरफ श्रीनिवास गौड़ा ने भी यह तय नहीं किया है कि वह ट्रायल के लिए जाएंगे या नहीं।

Tennis: बेंगलुरु ओपन के अंतिम दिन लिएंडर पेस हुए सम्मानित, हुए इमोशनल

खेल मंत्री किरेन रिजीजू ने शनिवार को साइ के शीर्ष कोचों को 28 वर्ष के कंबाला धावक गौड़ा का ट्रायल करवाने का निर्देश दिया था। एक वीडियो क्लिप में गौड़ा पारंपरिक भैंस दौड़ के दौरान 100 मीटर की दूरी सिर्फ 9.55 सेकेंड में पूरी करते नजर आए थे जिसके बाद वह सोशल मीडिया पर छा गए थे। 

खिलाड़ियों को वेतन नहीं देने पर मोहन बागान पर लगा 3 लाख का जुर्माना

कर्नाटक के गौड़ा ने इस प्रतियोगिता के दौरान सिर्फ 13.62 सेकंड में 142.5 मीटर की दौड़ लगाई थी। उन्होंने पहले 100 मीटर की दूरी सिर्फ 9.55 मीटर में तय की जिसके बाद उनकी तुलना कई बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता उसेन बोल्ट से होने लगी जिनका 100 मीटर में विश्व रिकॉर्ड 9.58 सेकेंड का है। 

रिजीजू ने शनिवार को ट्विटर पर लिखा, ”मैं कर्नाटक के श्रीनिवास गौड़ा को साइ के शीर्ष कोचों के सामने ट्रायल के लिए बुलाऊंगा। लोगों में ओलंपिक के स्तर को लेकर जानकारी की कमी है और खासतौर पर एथलेटिक्स में जहां मानवीय क्षमता के सर्वोच्च स्तर की परीक्षा होती है। मैं सुनिश्चित करूंगा कि देश में किसी भी प्रतिभा को परखे बिना बेकार नहीं होने दिया जाएगा।”


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here