Karnataka Man Beats Usain Bolt World Record in Buffalo race sports minister kiren rijiju tweet i will call him for trials by top sai coaches

0
35


कर्नाटक में पिछले दिनों हुई भैंसा दौड़ से मशहूर हुए 28 साल के श्रीनिवास गौड़ा के लिए खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्वीट किया है। खेल मंत्री ने ट्वीट करते हुए श्रीनिवास को ट्रायल के लिए बुलाए जाने की बात कही है। श्रीनिवास गौड़ा ने भैंसा दौड़ में 13.62 सेकंड में 142.50 मीटर दूरी तय कर 30 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। श्रीनिवास अपनी इस उपलब्धि के बाद से सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। टि्वटर पर यूजर्स श्रीनिवास गौड़ा के इस रिकॉर्ड के बारे में बताते हुए खेल मंत्री किरेन रिजिजू को टैग करते हुए ट्वीट कर रहे थे। 

सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि श्रीनिवास नामक युवक ने इस दौड़ में 142.50 मीटर की दूरी 13.62 सेकंड में पूरी की। यानि इस शख्स ने 100 मीटर की दूरी सिर्फ 9.55 सेकंड में पूरी की। बता दें कि वर्ल्ड रिकॉर्ड धारक चैंपियन एथलीट उसेन बोल्ट ने 100 मीटर रिले दौड़ 9.58 सेकंड में पूरी कर विश्व रिकॉर्ड बनाया था। 28 साल के श्रीनिवास के लिए यह रिकॉर्ड तोड़ने का दावा किया जा रहा है।

एशियाई कुश्ती प्रतियोगिता: गोल्ड के दावेदार के रुप में उतरेंगे बजरंग और विनेश

श्रीनिवास की सोशल मीडिया पर तारीफ के बाद खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने उनके लिए एक ट्वीट किया है। ट्वीट करते हुए खेल मंत्री ने लिखा- ”मैं साई कोचों के द्वारा कर्नाटक के श्रीनिवास गौड़ा को ट्रायल के लिए बुलाऊंगा। आमतौर पर एथलेटिक्स में ओलंपिक के मानकों के बारे में लोगों में ज्ञान की कमी है, लेकिन मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि भारत की कोई भी प्रतिभा छूट ना जाए।”

श्रीनिवास कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले के मोडाबिद्री इलाके का रहने वाले हैं। ट्विटर यूजर्स के दावे के मुताबिक, श्रीनिवास ने यह रिकॉर्ड एक भैंसा दौड़ में बनाया, जिसे कंबाला नाम से बुलाया जाता है। यह दौड़ पानी भरे धान के खेत में आयोजित की जाती है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here