Kashmir: Sacked DSP Davinder Singh Sent To Kathua Jail From Jammu – कश्मीर: जम्मू से कठुआ जेल में भेजे गए बर्खास्त DSP दविंदर सिंह

0
30


  • जम्मू की बजाय कठुआ जेल में रहेंगे जम्मू-कश्मीर के बर्खास्त DSP दविंदर सिंह
  • दविंदर सिंह द्वारा अपनी ‘जान को खतरा’ बताए जाने के बाद किया गया यह फैसला

नई दिल्ली। जम्मू एवं कश्मीर के बर्खास्त डीएसपी देविंदर सिंह जिन्हें 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था, अब जम्मू की बजाय कठुआ जेल में रहेंगे और ऐसा उनके द्वारा अपनी ‘जान को खतरा’ बताए जाने के बाद किया गया। सूत्रों के अनुसार, सिंह ने उन्हें हीरानगर जेल भेजने की गुहार लगाई और बताया कि कोट भलवाल जेल में उनकी जान को खतरा है। यह उन आतंकियों का ठिकाना है, जो उनके नेतृत्व में किए गए अभियान में गिरफ्तार हुए थे।

जम्मू में एनआईए की एक विशेष अदालत ने गुरुवार को सिंह सहित और चार अन्य को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। सिंह को शुक्रवार को हीरानगर जेल भेज दिया गया, जबकि हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर नवीद बाबू सहित अन्य चार को जम्मू की कोट भलवाल जेल में भेज दिया गया। सूत्रों के मुताबिक, एनआईए कई स्थानों पर छापेमारी के बाद जांच कर रही है जिसमें कश्मीर में स्थित सिंह का घर भी शामिल है।

सूत्र इस ओर इशारा कर रहे हैं कि सिंह से पूछताछ जम्मू में ही की जाएगी और अभी के लिए दिल्ली भेजे जाने की कोई योजना नहीं है। उन्होंने कहा कि डिलीट किए गए व्हाट्सऐप चैट का पता लगाने के लिए सिंह के फोन की जांच की जा रही है। 11 जनवरी को पुलिस ने दविंदर सिंह को जम्मू-कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग से उस वक्त गिरफ्तार किया गया था, जब वह आतंकी नवीद, रफी और इरफान को जम्मू ले जा रहे थे।

 






LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here