Kiwi Coach Gary Stead Is Carefull About Team India’s Counter Attack – टीम इंडिया के पलटवार से सतर्क हैं कीवी कोच, कहा- भारतीय बल्लेबाज बेहतरीन

0
37


Gary Stead को यह आशंका सता रही है कि टीम इंडिया दूसरे टेस्ट में पलटवार कर सकती है। इस कारण वह चाहते हैं कि उनके गेंदबाज पहले टेस्ट वाला प्रदर्शन दोहराएं।

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज का पहला टेस्ट शानदार तरीके से जीत कर आत्मविश्वास से भरी हुई है। उसने पहले टेस्ट मैच में भारत को 10 विकेट की करारी शिकस्त दी थी। इसके बावजूद कीवी टीम के मुख्य कोच गैरी स्टीड (Gary Stead) टीम इंडिया के पलटवार को लेकर सावधान हैं। उन्होंने कहा कि 29 फरवरी से होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम पहले टेस्ट जैसा प्रदर्शन नहीं करेगी। वह बेहतर होगी।

अंतिम एकादश को लेकर दुविधा में

गैरी स्टीड ने कहा कि वेलिंगटन टेस्ट में डेब्यू कर रहे काइली जेमिसन ने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है। उन्हें पहले टेस्ट में नील वैगनर की जगह उन्हें टीम में शामिल किया गया था। वैगनर ने अपने बच्चे के जन्म के लिए कीवी टीम से छुट्‌टी ली थी। अब वह वापस टीम में लौट आए हैं। इस वजह से कीवी टीम मैनेजमेंट के सामने दूसरे टेस्ट में उन दोनों में से किसी एक को चुनने को लेकर दुविधा खड़ी हो गई है। कोच ने कहा कि इन दोनों में हम जिसे भी चुनें, हमें पता है कि वैसा ही प्रदर्शन करना होगा, जैसा पहले मैच में किया था। इसका कारण उन्होंने बताते हुए कहा कि हमें पता है टीम इंडिया दूसरे मैच में और बेहतर होगी। अगर हम उतने ही सटीक और गंभीर रह सकते हैं, जैसा पहले टेस्ट मैच में थे तो यह रोमांचक टेस्ट मैच साबित हो सकता है।

क्रिकेट में नहीं देखा होगा ऐसा नजारा, उल्टे बल्ले के साथ दौड़े भारी-भरकम आजम, देखें वीडियो

वेलिंगटन टेस्ट में कीवी तेज गेंदबाजों ने किया था शानदार प्रदर्शन

पहले टेस्ट में तेज गेंदबाजों की तिकड़ी टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट और काइली जैमिसन ने शानदार प्रदर्शन किया था। इन तीनों ने मिलकर भारत के गिरे 20 विकेटों में से 18 अपने नाम किए थे। दोनों पारी मिलाकर साउदी ने नौ, बोल्ट ने पांच और जैमिसन ने चार विकेट लिए थे। इस वजह से वैगनर और जैमिसन को लेकर कीवी कोच कोई निर्णय नहीं ले पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि हम चाहे जिसे भी चुने हम चाहते हैं कि कीवी तेज गेंदबाज भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भी वैसा ही प्रदर्शन करें, जैसा पहले मैच में किया था।

अपने गेंदबाजों की जमकर की तारीफ

कोच स्टीड ने अपने तेज गेंदबाजों की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि वह गेंदबाजी यूनिट की इससे ज्यादा तारीफ नहीं कर सकते। एक ऐसी पिच पर जिस पर कुछ खास नहीं था, उस पर उन्होंने जिस तरह की गेंदबाजी की और 20 विकेट लिए, वह बेहद शानदार था। स्टीड ने कहा कि उनके हिसाब से गेंद के साथ हमारा प्रदर्शन सटीक था। स्टीड भारत जैसे मजबूत बल्लेबाजी क्रम वाली टीम के दोनों पारियों में सस्ते में (165 रन, 191 रन) ऑलआउट हो जाने से चकित हो गए थे। उन्होंने कहा कि सच में वह आश्चर्यजनक था। उन्होंने कहा कि यह नतीजा इसलिए मिला, क्योंकि हमारे गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को लंबे समय तक दबाव में रखा। हमने अहम मौकों पर विकेट निकाले। इस कारण जीत मिली। उन्होंने कहा कि हमने एक लय हासिल कर ली और जब टीमें ऐसा कर लेती हैं तो किसी के लिए भी उन्हें हराना मुश्किल हो जाता है।

एक ट्वीट के विराट को मिलते हैं 2.5 करोड़ रुपए, ब्रांड वैल्यू के मामले में दुनिया में पांचवें स्थान पर

चार तेज गेंदबाज के साथ उतर सकती है कीवी टीम

पहले टेस्ट मैच में गेंद के अलावा बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन दिखाने के कारण कीवी टीम काइली जैमिसन को खेलाने के लिए अपनी टीम में जगह बना सकती है। वह पहले टेस्ट में खेले स्पिन गेंदबाज ऐजाज पटेल को अंतिम एकादश से बाहर रखकर जैमिसन के साथ वैगनर को टीम में शामिल कर सकती है। बता दें कि दूसरा टेस्ट क्राइस्टचर्च में होना है, जो तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होती है। इसके अलावा पटेल पहले टेस्ट में एक भी विकेट नहीं ले पाए थे। ऐसे में कीवी टीम दूसरे टेस्ट में जैमिसन और वैगनर दोनों को अंतिम एकादश में शामिल करने के लिए चार तेज गेंदबाज के साथ उतर सकती है।








LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here