KL Rahul Amazing Run Out In 5th T20 Against New Zealand – केएल राहुल टीम इंडिया के अगले ‘धोनी’, मैदान पर किया गजब का रनआउट

0
27


– पांचवे टी20 में भी केएल राहुल ( KL Rahul ) ने खेली 45 रनों की पारी

– राहुल को मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड भी मिला

माउंट माउंगानुई। न्यूजीलैंड ( New Zealand ) के खिलाफ भारत को टी20 सीरीज में ना सिर्फ 5-0 से जीत हासिल हुई है, बल्कि केएल राहुल ( KL Rahul ) के रूप में टीम इंडिया को एक बेहतरीन बल्लेबाज के साथ-साथ बेहतरीन विकेटकीपर भी मिल गया है। अभी तक टीम इंडिया के सामने एक अच्छे विकेटकीपर बल्लेबाज की तलाश एक बड़ी समस्या बनी हुई थी, क्योंकि धोनी ( MS Dhoni ) के क्रिकेट से दूर होने के बाद टीम को ना तो मिडिल ऑर्डर में उनका विकल्प मिल रहा था और ना ही विकेटकीपिंग में, लेकिन केएल राहुल ने इस सीरीज में उन दोनों कमियों को भरने की कोशिश की है।

केएल राहुल का ‘धोनी’ अवतार

रविवार को आखिरी टी20 मैच में भी केएल राहुल ने 45 रनों की पारी खेली। इसके बाद विकेटकीपिंग के दौरान उनका एक रनआउट पूरे मैच में और मैच के बाद चर्चा का विषय बना रहा। दरअसल, केेएल राहुल ने न्यूजीलैंड के टॉम ब्रूस ( Tom Bruce ) को रन आउट कर पवेलियन की राह दिखाई राहुल के इस रन आउट ने फैंस को धोनी की याद दिला दी। क्रीज पर उस वक्त टिम सीफर्ट और टॉम ब्रूस बल्लेबाजी कर रहे थे। दोनों खिलाड़ियों के बीच गलतफहमी हुई, जिसका फायदा संजू सैमसन और केएल राहुल ने उठा लिया। संजू सैमसन ( Sanju Samson ) के शानदार थ्रो पर केएल राहुल ( KL Rahul ) ने भी लंबी डाइव लगाकर ब्रूस को आउट कर दिया।

केएल राहुल ने मैच में कप्तानी भी की

‘मैन ऑफ द सीरीज’ केएल राहुल अभी तक न्यूजीलैंड दौरे पर छाए हुए हैं। रन बनाने और शानदार विकेटकीपिंग करने के अलावा उन्होंने आखिरी मैच में कप्तानी भी की। दरअसल, कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा टीम की कप्तानी कर रहे थे, लेकिन बल्लेबाजी के दौरान जब वो चोटिल हुए तो केएल राहुल ने पूरे मैच में कप्तानी की। केएल राहुल की कप्तानी में भी दम नजर आया।







Show More










LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here