Knowing The Benefits Of Drinking Green Tea – ग्रीन टी के लाभ जानकर सेहत को एेसे पंहुचाएं फायदा

0
91


टाइप 1 डायबिटीज के रोगियों के लिए ग्रीन टी फायदेमंद है, इसमें एंटीआक्सीडेंट्स भरपूर मात्रा में होते हैं। जानिए ग्रीन टी कैसे बल्ड शुगर लेवल के लिए लाभकारी है।

ग्रीन टी डायबिटीज के लिए लाभकारी औषधि की तरह काम करती है। टाइप 1 डायबिटीज के रोगियों के लिए ग्रीन टी फायदेमंद है, इसमें एंटीआक्सीडेंट्स भरपूर मात्रा में होते हैं। जानिए ग्रीन टी कैसे बल्ड शुगर लेवल के लिए लाभकारी है।

ग्रीन टी में पॉलीफेनॉल्स होता है, पॉलीफेनॉल्स असल में एंटी-ऑक्सीडेंट व एंटी फ्लेमेटरी होते हैं, ये डायबिटीज के मरीजों में दिल के रोगों के खतरे को कम करते हैं। एंटी-ऑक्सीडेंट के कारण यह कोलेस्ट्रोल को तेजी से कम करती है।इसे पीने से स्वस्थ कोशिकाओं में तेजी से वृद्धि होती है।

ग्रीन टी में चीनी मिलाकर इससे फेस पर स्क्रब कर सकते हैं इससे चेहरे की मृत कोशिकाओं हटती हैं। ग्रीन टी एक बेहतरीन टोनर है, इससे चहरे की त्वचा के बंद रोम छिद्रों खोल जाते हैं।

अगर आंखों के आसपास सूजन है तो ग्रीन टी पीने से फायदा होता है। ग्रीन टी से बालों को साफ करने और उन्हें स्वस्थ रखने में भी मदद मिलती है। ग्रीन टी में जीरो कैलोरी होती है, इस लिए इससे वजन कम करने में मदद मिलती है। जब आप वजन कम करते हैं तो इंसुलिन की सेंसिविटी बढ़ती है जो ब्लड शुगर लेवल को कम करने का काम करती है। ग्रीन टी एंटीबैक्टीरियल गुणों से भरपूर होती है यह कोलेस्ट्रोल और ब्लड प्रेशर को भी नियंत्रित करती है।







Show More













LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here