Kohli Achieved Another Mile Stone Leaving Behind Ganguly – विराट कोहली ने हासिल की एक और उपलब्धि, सौरव गांगुली को छोड़ा पीछे

0
7


Virat Kohli टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को पछाड़कर टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में छठे नंबर पर पहुंच गए हैं।

वेलिंगटन : टीम इंडिया (Team India) के कप्तान और समकालीन विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला इन दिनों पूरी तरह से रूठा हुआ है। वह भारत की दूसरी पारी में महज 19 रनों पर आउट होकर पैवेलियन लौट आए। इसके बावजूद बल्लेबाजी में उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड हासिल कर लिया। वेलिंगटन टेस्ट में 19 रनों की अपनी संक्षिप्त पारी के दौरान उन्होंने भारत के पूर्व दिग्गज बाएं हाथ के बल्लेबाज सौरव गांगुली को पीछे छोड़ दिया।

शाई होप का शतक बेकार, रोमांचक वनडे में श्रीलंका ने विंडीज को दी एक विकेट से मात

सर्वाधिक रन बनाने के मामले में छठे स्थान पर पहुंचे

विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में छठें भारतीय बल्लेबाज बन गए। इस क्रम में उन्होंने वर्तमान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली को पीछे छोड़ा। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान गांगुली ने भारत के लिए 113 टेस्ट मैचों में 7,212 रन बनाए थे, जबकि विराट कोहली उनसे 28 टेस्ट कम खेलकर उनसे आगे निकल गए। इस पारी की बदौलत 85 मैचों में अब उनके 7,223 रन हो गए। इस मैच से पहले कोहली के 7,204 रन थे।

 

IND vs NZ : पहले टेस्ट में भारत पर मंडरा रहा है हार का खतरा, दूसरी पारी में 144 पर चार विकेट खोए

सचिन हैं सबसे आगे

भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने का रिकॉर्ड विश्व के महानतम बल्लेबाजों में से एक सचिन तेंदुलकर के नाम है। टेस्ट क्रिकेट में उनसे ज्यादा रन पूरे विश्व में किसी भी क्रिकेटर ने नहीं बनाए हैं। सचिन ने 200 टेस्ट मैचों में कुल 15,921 रन बनाए हैं। इतना ही नहीं वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 51 शतक भी उनके नाम हैं। सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे भारती बल्लेबाज राहुल द्रविड़ हैं। उन्होंने 163 टेस्ट मैचों में 13,265 रन बनाए हैं, जबकि तीसरे स्थान पर पूर्व टेस्ट कप्तान और महानतम सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर (10,122 रन) हैं। चौथे और पांवें स्थान पर क्रमश: वीवीएस लक्ष्मण (8,781 रन ) और वीरेंद्र सहवाग (8,503 रन) हैं।









LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here