Kohli, Shami, Dhawan And Kuldeep To Play Asia XI Before IPL – आईपीएल से पहले एशिया एकादश से खेलेंगे कोहली, शमी, धवन और कुलदीप, बीसीसीआई ने भेजे नाम

0
56


नई दिल्ली : अब यह कंफर्म हो गया है कि भारतीय क्रिकेटर एशिया एकादश की तरफ से होने वाले मैच में भाग लेंगे। पहले पाकिस्तान के खिलाड़ियों के भी इस मैच में खेलने की संभावना के कारण अभी तक यह मामला अधर में लटका हुआ था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) को एशिया एकादश टीम के लिए चार भारतीय खिलाड़ियों के नाम भेज दिए हैं।

आईपीएल के ठीक पहले होंगे ये मैच

बांग्लादेश अपने संस्थापक शेख मुजीबर रहमान की 100वीं वर्षगांठ पर एशिया एकादश और विश्व एकादश के बीच ढाका के शेरे बांग्ला स्टेडियम में दो टी-20 मैच का आयोजन करा रहा है। यह मैच आईपीएल के ठीक पहले आयोजित होंगे। यह दोनों मैच 18 और 21 मार्च को खेले जाएंगे।

तीनों फॉर्मेट में 100 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने टेलर, तोहफे में मिली 100 शराब की बोतलें

कप्तान विराट कोहली समेत ये चार खिलाड़ी करेंगे प्रतिनिधित्व

बीसीसीआई ने इस मैच के लिए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव के नाम भेजे हैं। बीसीसीआई से जुड़े सूत्र ने बताया कि गांगुली ने खिलाड़ियों की उपलब्धता को देखते हुए इन खिलाड़ियों के नाम बीसीबी को भेजे हैं। सूत्र ने बताया कि नामों को कुछ समय पहले ही भेज दिया गया है, क्योंकि बीसीबी को टीम तैयार करने के लिए बीसीसीआई से खिलाड़ियों की सूची चाहिए थी।

पाकिस्तान के खिलाड़ी नहीं होंगे एशिया एकादश की टीम में

शुरुआत में इस बात मो लेकर शक था कि क्या भारतीय उपमहाद्वीप का हिस्सा और एशियाई देश होने के कारण पाकिस्तान के खिलाड़ी भी इस मैच का हिस्सा होंगे। इस वजह से भारत के खिलाड़ियों के इसमें खेलने पर संशय बना हुआ था। इस समय भारत और पाकिस्तान के रिश्ते ठीक नहीं हैं। इस कारण बीसीसीआई के सहायक सचिव जयेश जॉर्ज ने साफ कर दिया था कि अगर पाकिस्तान के खिलाड़ियों को आमंत्रण भेजा गया है तो उनके खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे। जयेश जॉर्ज ने कहा कि उन्हें पता चला है कि एशिया एकादश में कोई भी पाकिस्तानी खिलाड़ी भाग नहीं होगा।

लेफ्ट आर्म स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने लिया संन्यास, अंतिम टेस्ट में लिए थे 10 विकेट

पीसीबी ने कहा- पीसीएल में व्यस्त हैं उनके खिलाड़ी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस पर प्रतिक्रिया जताते हुए कहा है कि बीसीबी की ओर से यह पाकिस्तान बोर्ड पर भारतीय बोर्ड को तरजीह देने का मामला नहीं है। इस समय पाकिस्तानी खिलाड़ी पाकिस्तान सुपर लीग में व्यस्त रहेंगे। इस कारण वह खुद ही इस मैच से दूर रहना चाहते थे।









LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here