Leander Paes to Play in Bangalore Open his Last Tournament in India

0
29


वरिष्ठ टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस बेंगलुरु एटीपी चैलेंजर में हिस्सा लेंगे। यह पेस का भारत में आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है। पेस पहले ही कह चुके हैं कि इस साल के बाद वह अपने 30 साल के लंबे पेशेवर करियर को अलविदा कह देंगे। यह टूर्नामेंट कनार्टक राज्य लॉन टेनिस संघ (केएसएलटीए) में 10 फरवरी से शुरू होगा। अपने अंतिम पेशेवर सत्र में खेल रहे पेस केएसएलटीए के होने वाले 162000 डॉलर इनामी टूर्नामेंट के दौरान भारत में अंतिम बार खेलेंगे। पेस मौजूदा वर्ष में हालांकि चुनिंदा टूर्नामेंटों में ही हिस्सा लेंगे।

पुणे में टाटा ओपन महाराष्ट्र एटीपी टूर प्रतियोगता में खेल रहे पेस ने कहा, ”स्वदेश में साथी भारतीयों के सामने खेलना हमेशा से मेरे लिए बेहद खुशी और प्रेरणा का पल होता है। बेंगलुरु में हमेशा ऐसे दर्शक होते हैं जो टेनिस को समझते हैं। इस शहर में अलग ही फिजा रहती है जो मुझे मजबूत करती है।”

ओलंपिक को ध्यान में रख भारत हर मैच के साथ सुधार कर रहा है: गुरजंत सिंह

टूर्नामेंट की आयोजन समिति के चेयरमैन प्रियंक खड़गे ने कहा, “हम इस बात से खुश हैं कि भारत के दिग्गज खिलाड़ी पेस का घरेलू जमीन पर आखिरी मैच केएसएलटीए में खेला जाएगा। यह बेंगलुरु टेनिस ओपन-2020 और केएसएलटीए के लिए बड़ा पल होगा।”

भारत के डेविस कप कप्तान बने रहेंगे रोहित राजपाल, लिएंडर पेस भी टीम में बरकरार

लिएंडर पेस ने एटीपी टूर पर 54 युगल खिताब के अलावा आठ पुरुष युगल और 10 मिश्रित युगल ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं। पेस ने 1996 अटलांटा ओलंपिक में एतिहासिक कांस्य पदक भी जीता था।

ग्रैंडस्लैम में 100 मैच खेलने से सिर्फ तीन मैच दूर पेस ने इस साल सभी ग्रैंडस्लैम में खेलने का लक्ष्य बनाया है। बेंगलुरु में पिछली बार रोहन बोपन्ना के साथ जोड़ी बनाकर 2014 डेविस कप में खेलने वाले पेस ने कहा, ”बेंगलुरु के मेरे मित्रों, प्रशंसकों और टेनिस प्रेमियों, मैं आखिरी बार आपका मनोरंजन करने को लेकर उत्सुक हूं। जल्द ही आप लोगों से मिलूंगा।”


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here