LOAN Against Ppf And Insurance Policy Is Cheaper Than Personal Loan – पर्सनल लोन (Personal Loan)  ही नहीं है जरूरत का हल, इन तरीकों से भी कर सकते हैं पैसों का इंतजाम

0
13


अगर आप अपनी हर जरूरत के लिए पर्सनल लोन लेते हैं तो आपको पता होगा कि ये आपकी जेब पर कितना भारी पड़ता है । दरअसल पर्सनल लोन लेने के लिए किसी तरह की सिक्योरिटी नहीं देनी पड़ती

नई दिल्ली: पैसा कभी भी ज्यादा नहीं होता है और अजकल के वक्त में तो कब कितना पैसा ज़रूरत पड़ जाए कोई कह नहीं सकता है। दूसरे सब्दों में कहे तो लाइफस्टाइल मेनटेन करने की वजह से हम सब हमेशा कर्ज से दबे रहते हैं। कभी ईएमआई तो कभी पर्सनल लोन। सैलेरी आने से पहले लोग जानते हैं कि आधी से ज्यादा सैलेरी EMI में जानी है, लेकिन अगर आप अपनी हर जरूरत के लिए पर्सनल लोन लेते हैं तो आपको पता होगा कि ये आपकी जेब पर कितना भारी पड़ता है । दरअसल पर्सनल लोन लेने के लिए किसी तरह की सिक्योरिटी नहीं देनी पड़ती और इसी वजह से लोन सबसे ज्यादा महंगा होता है। तो अगर आप चाहते हैं कि आप थोड़ा सस्ता लोन हासिल कर सके तो हम आपको कुछ और तरीके बताते हैं पैसे हासिल करने के जो आपकी जेब पर थोड़े सस्ते पड़ेंगे।

नौकरी छोड़ खेती में लगे युवा, बटन मशरूम की खेती से कमा रहे हैं लाखों

Life Insurance policy पर लोन-

लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसियों (Life Insurance policy) के अगेंस्ट लोन लेना पर्सनल लोन से कहीं सस्ता पड़ता है। आप चाहें तो लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसियों को गिरवी रख कर लोन ले सकते हैं।

PPF पर लोन- प्रोविडेंट फंड यानी पीएफ अकाउंट से पैसों की निकासी कर सकता है। लेकिन यहां गौर करने वाली बात यह है कि पब्लिक प्रोविडेंट फंड यानी पीपीएफ से पूरे पैसे नहीं निकाले सकते हैं। इसके अलावा पैसे निकालने के लिए PPF अकाउंट का पांच साल से ज्‍यादा पुराना होना भी जरूरी है। 5 साल बाद आप PPF अकाउंट से 50% रकम जरूरत पड़ने पर निकाल सकते हैं।

Handloom, Handicraft, Garment Industry ने सरकार से मांगी 1.30 करोड़ कर्मचारियों की सैलरी

वैसे सोना बेचने हमारे यहां अशुभ माना जाता है लेकिन पैसों की अचानक जरूरत पड़ने पर गोल्‍ड लोन लिया जा सकता है












LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here