Local Urban Woman Run Her Own Youtube Channel For Corona Podcast – अपने यूट्यूब चैनल से बताती हैं ऐसे रखें कोरोना संक्रमण से घर को सुरक्षित

0
23


नोवेल कोरोना वायरस की संक्रमण दर कोरोना परिवार के अनरूप सदस्यों से कहीं ज्यादा है। इसलिए साफ-सफाई और संक्रमण रहित रहना ही इसका एकमात्र बचाव है।

लेकिन महिलाएं अपने घर को किस तरह नियमित साफ-सफाई से ही संक्रमण मुत रखें यह बताने के लिए एक अमरीका के नेब्रास्का की रहने वाली शाना वॉन नॉरिंग ने खास यू-ट्यूब चैनल बनाया है। यहां वे घर को कोरोना वायरस से बचाने के टिप्स और सफाई के सही डिस-इन्फेक्शन तरीके पर रोज वीडियो अपलोड करती हैं जो काफी उपयोगी हैं।
दरअसल वॉन एक हाउसमेड हैं और सालों से सफाई की बारीकियों से लोगों को परिचित कराती रही हैं। कोरोना प्रकोप के दौरान जब लोग अपने घरों में लॉकडाउन हैं तो उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल के माध्यम से लोगों को सफाई का सही तरीका और घर को संक्रमण मुक्त करने के बारे में जागरूक करने की सोची। सोशल मीडिया और यू-ट्यूब चैनल के माध्यम से वे अब लोगों तक बेहद काम के टिप्स शेयर कर रही हैं।

अपने यूट्यूब चैनल से बताती हैं ऐसे रखें कोरोना संक्रमण से घर को सुरक्षित

उन्होंने एक आठ वीडियो की श्रृंखला में वे अपने घर को वायरस से बचाने के लिए दरवाज़े के हैंडल, लाइट स्विच, पायदान, सामान लाने की बकेट, जूते, बाहर पहनकर गए कपड़ों और ऐसी ही अन्य चीजों को ठीक से साफ करने की सलाह देती हैं क्योंकि इससे वायरस के घर में प्रवेश करने की आशंका बनी रहती है। उनका का कहना है कि ये बहुत साधारण बातें हैं लेकिन नियमित दिनचर्या में हम इन पर बहुत ज्यादा ध्यान नहीं देते और यही हमारे वायरस के संपर्कमें आने का कारण बनती हैं।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here