Lokesh Rahul Said He Gets A New Role Every Day Enjoying It – लोकेश राहुल बोले, हर दिन मिलती है नई भूमिका, ले रहे हैं इसका आनंद

0
43


KL Rahul एक्स फैक्टर बनकर उभरे हैं। वह नंबर टीम इंडिया के लिए एक से लेकर नंबर पांच तक किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करने के साथ विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी संभाल रहे हैं।

माउंट माउंगानुई : भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के लिए हाल-फिलहाल में केएल राहुल (KL Rahul) एक्स फैक्टर बनकर उभरे हैं। वह नंबर एक से लेकर नंबर पांच तक किसी भी स्थान पर उतर कर टीम इंडिया के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। ऋषभ पंत के चोटिल होने पर विकेट कीपिंग की जिम्मेदारी संभालने के बाद वह सीमित ओवर के क्रिकेट में टीम इंडिया के स्थायी विकेट कीपर भी बन गए हैं। इसके बाद आखिरी मैच में रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद माउंट माउंगानुई टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में उन्होंने टीम इंडिया की कप्तानी का भी जिम्मा संभाला और अपनी टीम को जीत दिलाई। टीम इंडिया के लिए हर रोज एक नई भूमिका और नई चुनौती का सामना कर केएल राहुल खुश हैं। उनका मानना है कि इस बहाने ही सही उन्हें देश के लिए खेलने का मौका तो मिल रहा है।

टीम मैनेजमेंट को कहा शुक्रिया

न्यूजीलैंड के खिलाफ माउंट मांगुनई टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में क्षेत्ररक्षण के दौरान टीम इंडिया की कप्तानी संभालने वाले केएल राहुल ने इस पर प्रतिक्रिया जताते हुए कहा कि वह हर सुबह जब उठते हैं तो उन्हें पता चलता है कि उन्हें एक नई जिम्मेदारी दी गई है। इसके लिए वह टीम मैनेजमेंट के शुक्रगुजार हैं। उन्हें इन चुनौतियों का सामना करना अच्छा लग रहा है।

रोहित शर्मा ने हासिल किया एक और बड़ा मुकाम, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पूरे किए 14,000 रन

पहली बार कप्तानी को बताया खास अनुभव

माउंट माउंगानुई टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान टीम इंडिया की कप्तानी पहली बार संभालने पर राहुल ने कहा कि टीम इंडिया की कप्तानी संभालने का अनुभव उनके लिए बेहद खास था। उन्होंने कहा कि देश का नेतृत्व करना हमेशा दूसरा सबसे अहम सपना होता है। उन्होंने कहा कि पहला अहम सपना तो देश के लिए खेलना है।

हर मौके का उठाना होता है फायदा

राहुल ने कहा कि क्रिकेट के इस स्तर पर मौके मिलना आसान नहीं होता। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2-3 साल बिताने के बाद इस बात का आपको अहसास होता है कि मिले हर मौके का फायदा उठाना होता है। इस देश में इतनी प्रतिभा मौजूद है कि अगर आपने फायदा नहीं उठाया तो आपको ज्यादा मौके मिलने की गारंटी नहीं होती। इस बात को टीम का हर खिलाड़ी अच्छे से समझता है। उन्होंने कहा कि हम मैदान पर आक्रामक हैं, लेकिन चेहरों पर मुस्कान भी रहती है क्योंकि हम मैदान पर रहना चाहते हैं। हम जीत या फिर हार दोनों में वहां रहना चाहते हैं। हम केवल क्रिकेट के खेल का आनंद लेना चाहते हैं और अपना पूरा योगदान देना चाहते हैं।

शर्मनाक रिकॉर्ड : शिवम दुबे ने एक ओवर में 34 रन देकर बने सबसे महंगे भारतीय गेंदबाज

पूरा ध्यान विश्व कप जीतने पर

केएल राहुल ने कहा कि टीम का पूरा ध्यान ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 विश्व कप जीतने पर है। हालांकि इससे कुछ दिन पहले उन्होंने यह कहा था कि वह खुद टी20 विश्व कप स्क्वाड में अपनी जगह के बारे में नहीं सोच रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम एक युवा टीम हैं, एक दूसरे के साथ समय बिताना पसंद करते हैं। इस टीम में सीनियर-जूनियर के बीच कोई फर्क नहीं है। हम सभी का एक ही लक्ष्य है- क्रिकेट। हमारा पूरा ध्यान विश्व कप जीतने पर लगा है। ये हमारा लक्ष्य है और हम विश्व कप की अपनी तैयारी को सबसे ऊंचे स्तर पर ले जाना चाहते हैं।











LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here