Madan Lal Said, Selectors To Be Filled Before Tour To New Zealand – सीएसी अध्यक्ष मदन लाल बोले, न्यूजीलैंड दौरा खत्म होने से पहले चुन लिए जाएंगे चयनकर्ता

0
93


CAC अध्यक्ष Madan Lal ने जानकारी दी कि न्यूजीलैंड दौरे के अंत तक चयनकर्ताओं के खाली हुए दो पद भर लिए जाएंगे।

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) के अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व हरफनमौला मदनलाल (Madan Lal) ने कहा है कि न्यूजीलैंड दौरे के अंत तक खाली हुए दो चयनकर्ताओं के पद भर लिए जाएंगे। बता दें कि चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद और सदस्य गगन खोड़ा का कार्यकाल पूरा हो गया है। पांच सदस्यीय राष्ट्रीय चयन समिति में देवांग गांधी, जतिन परांजपे और सरनदीप सिंह बने रहेंगे। इनका एक साल का कार्यकाल अभी बचा हुआ है।

न्यूजीलैंड का मौसम और पिच देखकर खुश हैं शमी, कहा- भारतीय तेज गेंदबाजों को मिलेगी मदद

सीएसी चुनेगी नए चयनकर्ताओं को

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने चयनकर्ताओं को चुनने के लिए ही सीएसी का गठन किया है। सीएसी में तीन सदस्य हैं। अध्यक्ष मदन लाल के अलावा इस समिति में भारत के पूर्व तेज गेंदबाज रुद्र प्रताप सिंह और महिला क्रिकेटर सुलक्षणा नाईक को जगह दी गई है।

44 लोगों ने किया है आवेदन

चयनकर्ताओं के दो पद के लिए 44 लोगों ने आवेदन किया है। मदनलाल ने कहा इसकी जानकारी देते हुए कहा कि भारत के न्यूजीलैंड दौरे का अंतिम चरण शुक्रवार से दो टेस्ट की सीरीज के साथ शुरू होगा और यह दौरा पांच मार्च को खत्म होगा। इससे पहले दोनों चयनकर्ताओं को चुन लिया जाएगा। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इन आवेदकों में से शॉर्टलिस्ट कर कितनों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा इस पर अभी फैसला होकना बाकी है।

रणजी ट्रॉफी : पहले कभी नहीं देखा ऐसा हरफनमौला, संजय ने लिए 9 मैचों में 55 विकेट, बनाए 603 रन

दावेदारों में ये हैं शामिल

आवेदकों में पूर्व भारतीय पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर, वेंकटेश प्रसाद, चेतन शर्मा, लेग स्पिन गेंदबाज लक्ष्मण शिवराम कृष्णन और विकेटकीपर बल्लेबाज नयन मोंगिया जैसे दिग्गज भी शामिल हैं। मदनलाल ने कहा कि इस सूची में कई बड़े नाम शामिल हैं, लेकिन बड़े नाम होना ही सब कुछ नहीं है। हमें इस काम के लिए सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति का चयन करना है और समिति का ध्यान इसी पर है। उन्होंने साथ में यह भी कहा कि बीसीसीआई की ओर से अभी इस बात का जवाब नहीं मिला है कि वह क्षेत्रीय नीति पर कायम रहेगा या नहीं।

बता दें कि कुछ दिन पहले यह खबर आई थी कि बीसीसीआई के पास से लक्ष्मण शिवराम कृष्णन का आवेदन गुम हो गया है। इस मुद्दे मदन लाल ने कोई जानकारी नहीं दी।








LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here