Manish Pandey Not Out In T20 Series Against New Zealand – कीवी गेंदबाजों को नहीं मिला मनीष पांडेय का तोड़, पूरी सीरीज में रहे नॉटआउट

0
25


– मनीष पांडेय ( Manish Pandey ) को सीरीज के पांच मैचों में से 4 में बल्लेबाजी का मौका मिला

– भारत ( India ) ने न्यूजीलैंड ( New Zealand ) को टी20 सीरीज में 5-0 से पटखनी दे दी

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड ( New Zealand ) में विराट कोहली ( Virat Kohli ) के नेतृत्व में टीम इंडिया जो विजयगाथा लिखी है वो क्रिकेट के इतिहास में सुनहरे अक्षरों में दर्ज कर दी जाएगी। वैसे तो इस शानदार जीत में पूरी टीम का अहम योगदान रहा, लेकिन इस सीरीज के दौरान कुछ खिलाड़ियों को जब-जब मौका तब-तब उन्होंने अपने बेस्ट देने की ना सिर्फ कोशिश की बल्कि बेस्ट परफॉर्मेंस दिया भी। ऐसे ही एक खिलाड़ी का नाम हैं मनीष पांडेय ( Manish pandey ) , जो न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में एक भी बार आउट नहीं हुए।

IND vs NZ : आखिरी मैच सात रन से जीतकर भारत ने रचा इतिहास, 5-0 से सीरीज का किया समापन

5 मैचों में 4 बार बल्लेबाजी के लिए आए मनीष पांडेय

दरअसल, मनीष पांडेय को पांच टी20 मैचों की सीरीज के दौरान 4 बार बल्लेबाजी करने का मौका मिला और चारों मौकों पर मनीष पांडेय नॉटआउट रहे। हालांकि पूरी सीरीज में उनकी यादगार पारी चौथे टी20 की ही थी, जिसमें उन्होंने मुश्किल समय पर 50 रन बनाए थे।

हर बार नाबाद पवेलियन लौटे मनीष पांडे

मनीष पांडे को न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में खेले गए दूसरे मुकाबले में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था। इसके अलावा उन्हें हर मैच में बैटिंग करने का मौका मिला। मनीष पांडे ने पहले मुकाबले यानी ऑकलैंड में नाबाद 14 रन की पारी खेली। दूसरे मैच में वो बल्लेबाजी के लिए नहीं उतर पाए। तीसरे मैच में एक बार फिर से हैमिल्टन में वो 14 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं चौथे मुकाबले में उन्होंने नाबाद 50 रन की पारी खेली और आउट नहीं हो पाए। आखिरी मुकाबले यानी माउंट मोनगानुई में वो फिर से 11 रन पर नाबाद रहे। इस सीरीज में उन्होंने पांच मैचों में 89 रन बनाए और उनकी बेस्ट पारी नाबाद 50 रन की रही।

शर्मनाक रिकॉर्ड : शिवम दुबे ने एक ओवर में 34 रन देकर बने सबसे महंगे भारतीय गेंदबाज

T20I में पिछली 8 में से 7 पारियों में रहे हैं नॉटआउट

मनीष पांडेय का ये रिकॉर्ड सिर्फ न्यूजीलैंड के खिलाफ ही नहीं बल्कि इस फॉर्मेट में बेहतर ही है। पिछली 8 टी20 पारियों में मनीष पांडेय 7 पारियों में नॉटआउट रहे हैं। ये सिलसिला 6 अगस्त 2019 से वेस्टइंडीज के खिलाफ प्रोविडेंस में शुरू हुआ था जो लगातार जारी है। पिछली सात नाबाद पारियों में मनीष पांडे ने 2*,22*,31*,14*,14*,50*,11* रन बनाए हैं। मनीष पांडे ने अपने टी 20 इंटरनेशनल करियर में अब तक कुल 38 मैच खेले हैं जिसमें वो 17 बार नाबाद रहे हैं।








LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here