Manoj Bajpayee Birthday Special Know Some Unknown Facts Manoj Bajpayee – बार-बार रिजेक्ट होने के कारण सुसाइड करने वाला था ये सुपरस्टार, संघर्ष के दिनों में पत्नी ने छोड़ा साथ

0
58


अपनी बेहतरीन अदाकारी से सभी का दिल जीत चुके अभिनेता मनोज बाजपेयी का आज 51वां जन्म दिन हैं। मनोज का जन्म 23 अप्रेल, 1969 को बिहार के नरकटियागंज में हुआ था। मनोज की पत्नी का नाम नेहा बाजपेयी है। नेहा भी मनोज की तरह ही बॉलीवुड से ताल्लुक रखती हैं। नेहा का असली नाम शबाना रजा है। बॉलीवुड फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम बदल लिया था। नेहा ने अपना डेब्यू बॉबी देओल की फिल्म ‘करीब’ से किया था।

बार-बार रिजेक्ट होने के बाद सुसाइड करने वाला था ये सुपरस्टार, संघर्ष के दिनों में पत्नी ने छोड़ा साथ

4 बार नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से खारिज कर दिए जाने के बाद बाद अभिनेता आत्महत्या करना चाहते थे। तभी मनोज को रघुवीर यादव ने बैरी जॉन की एक्टिंग वर्कशॉप करने की सुझाव दिया। उन्होंने संघर्ष के दौर में दिल्ली की एक लड़की से शादी की थी। 2 महीने बाद ही दोनों की शादी टूट गई। नेहा और मनोज वाजपेयी की पहली मुलाकात फिल्म ‘करीब’ के रिलीज के बाद हुई थी।

बार-बार रिजेक्ट होने के बाद सुसाइड करने वाला था ये सुपरस्टार, संघर्ष के दिनों में पत्नी ने छोड़ा साथ

मनोज बाजपेयी ने अपने एक्टिंग कॅरियर की शुरुआत धारावाहिक ‘स्वाभिमान’ से की थी। उन्होंने शेखर कपूर की फिल्मों से बॉलीवुड में कदम रखा। साल 1994 में शेखर कपूर की फिल्म ‘बैंडिट क्वीन’ से फिल्मी कॅरियर की शुरुआत की। उन्हें पहचान साल 1998 में रामगोपाल वर्मा की फिल्म ‘सत्या’ से मिली। ‘सत्या’ और ‘शूल’ के लिए मनोज बाजपेयी को फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड भी मिला है। जबकि फिल्म ‘पिंजर’ में शानदार एक्टिंग के लिए उन्हें नेशनल फिल्म अवॉर्ड (स्पेशल ज्यूरी) मिला।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here