Mansuhi Chhillar Urged Distribute Sanitary Pads With Daily Ration – गरीबों की मदद के लिए आगे आई पूर्व मिस वर्ल्ड, सरकार से की राशन के ​साथ फ्री सैनिटरी पैड देने की अपील

0
59


पूरा देश इस समय कोरोना वायरस के खौफ के साए में जी रहा है। लॉकडाउन के कारण गरीबों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस समस्या को सरकार भी अपने स्तर पर हल करने की पूरी कोशिश कर रही है। आम लोगों के साथ बॉलीवुड सेलेब्स भी गरीब लोगों की मदद के लिए आगे आए है। अब हाल ही में पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर भी गरीबों की मदद को सामने आईं हैं। उन्होंने राज्य की सरकारों से गरीबों को फ्री सैनिटरी पैड देने की अपील की है।

गरीबों की मदद के लिए आगे आई पूर्व मिस वर्ल्ड, सरकार से की राशन के ​साथ फ्री सैनिटरी पैड देने की अपील

एक रिपोर्ट के मुताबिक, मानुषी छिल्लर ने सरकार की ओर से सैनिटरी पैड को जरूरी सामान की लिस्ट में शामिल करने के लिए धन्यवाद दिया। इसी के साथ ही राज्य सरकारों से गरीबों को फ्री सैनिटरी पैड देने की अपील की है। हाल ही में मानुषी छिल्लर ने कहा- आपदा के समय भारतीय सरकार द्वारा सैनिटरी पैड्स को भी आवश्यक सामान की लिस्ट में शामिल करने के लिए धन्यवाद। हमें इसपर ध्यान देने की जरूरत है कि आर्थ‍िक रूप से कमजोर परिवार की महिलाओं को मुफ्त में सैनिटरी पैड्स मिले। मैं दूसरे राज्य की सरकारों से भी आग्रह करती हूं कि वे गरीबों को दिए जाने वाले डेली राशन में सैनिटरी पैड भी शामिल करें।

मानुषी ने कहा कि परेशानी यह है कि फंड की कमी से खासकर हर रोज कमाने-खाने वाले मजदूर अपना ज्यादातर पैसा खाने पर ही खर्च करेंगे। और इस कारण महिलाओं के सैनिटेशन (मासिक धर्म) कई परिवारों में जरूरत की लिस्ट में नहीं होगा। यह कई महिलाओं में स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत की वजह बन सकता है। आर्थ‍िक संकट महिलाओं की जिंदगी के लिए रिस्क बन सकता है।’ आपको बता दें कि मानुषी की इस पहल की सोशल मीडिया पर खूब सराहना की जा रही है।

गरीबों की मदद के लिए आगे आई पूर्व मिस वर्ल्ड, सरकार से की राशन के ​साथ फ्री सैनिटरी पैड देने की अपील


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here