Minister Irene Montero hit by Coronavirus, King Felipe VI and Queen Letizia also checked up

0
8


मेड्रिड। महामारी बन चुके कोरोना वायरस ( #CoronavirusUpdate ) का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। चीन के वुहान से निकलकर ये वायरस अब दुनिया के 127 देशों में फैल चुका है। कोरोना वायरस से चीन में सबसे अधिक लोगों की मौत हुई है, जकि इटली में 1000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।

वहीं अब कोरोना वायरस का कहर स्पेन में भी बढ़ता जा रहा है। स्पेन में वायरस ( Coronavirus in Spain ) के बढ़ते खतरे को देखते हुए लोग खौफजदा हैं, क्योंकि इस वायरस की चपेट में अब वहां की एक मंत्री खुद आ गई हैं। जिसके बाद से स्पेन में हड़कंप मचा हुआ है।

कोरोना वायरस ने किया सलमान,ऋतिक के करोड़ों रुपए का नुकसान, खौफ में हैं दोनों सुपरस्टार

न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक, मंत्री क कोरोना वायरस स पॉजीटिव पाए जाने के बाद पूरी कैबिनेट और रॉयल फैमिली की कोरोना जांच की गई है। स्पेन के राजा किंग फेलिप VI और क्वीन लेटिजिया की भी कोरोना जांच की गई है।

स्पेन में 86 लोगों की मौत

आपको बता दें कि तेजी से फैलते कोरोना वायरस की वजह से स्पेन में अब तक 86 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 2,968 लोग संक्रमित हैं। इसी में से स्पेन के मंत्री इरेन मोंटरो की कोरोना जांच कराई गई, जिसमें जांच पॉजिटिव मिलने के बाद हड़कंप मचा है।

मोंटरो ने खुद ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा कि बुधवार को उनकी कोरोना की जांच पॉजिटिव आई है। फिलहाल वे अलग रहकर अपना इलाज करा रही हैं। उन्होंने बताया है कि वह विश्व महिला दिवस पर मैड्रिड में एक मार्च में शामिल हुई थीं। इस मार्च में 1,20,000 लोग शामिल हुए थे।

कोरोना पर आपात बैठक

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कैबिनेट की इमरजेंसी बैठक हुई। इसमें प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज और 14 अन्य मंत्री शामिल हुए। बैठक के बाद पीएम सांचेज ने देश को इसके बारे में बताया और कहा कि डरने की जरूरत नहीं है। फिलहाल स्पेन में संसद की कार्यवाही को मंगलवार से ही स्थगित कर दी हई है।

दुनिया में 4973 की मौत

मालूम हो कि दुनियाभर के 127 देशों में कोरोना वायरस फैल चुका है। इस वायरस से सबसे अधिक चीन, इटली और ईरान और दक्षिण कोरिया में सबसे अधिक मौतें हुई है।

पहाड़ों पर भी सताने लगा Coronavirus का डर, चीन के बाद नेपाल ने एवरेस्ट की चढ़ाई पर लगाई रोक

विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक, दुनियाभर में अब तक कुल 4973 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 1,34,679 लोग कोरोना से संक्रमित हैं। अभी तक इस वायरस से संक्रमित 69,142 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दी जा चुकी है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here