Mosques To Remain Open In Pakistan During Lockown – पाकिस्तान में लॉकडाउन की उड़ीं धज्जियां, मस्जिद में ही नमाज अदा करेंगे लोग

0
54


इस्लामाबाद। पाकिस्तान में लॉकडाउन को हल्के में लिया जा रहा है। यहां पर रमजान के महीने में मस्जिदें खुली रहने की घोषणा की गई है। राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने ऐलान किया है कि देशभर में इस माह मस्जिदों में नमाज अदा करने के लिए लोग एकत्र हो सकते हैं।

68 साल में पहली बार महारानी एलिजाबेथ का जन्मदिन समारोह रद्द, फोन से मिलेंगी बधाइयां

पाकिस्तान में राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने घोषणा की है कि पवित्र महीने रमजान के दौरान देशभर के मस्जिद खुले रहेंगी। इस दौरान जुमे की नमाज के लिए श्रद्धालु एकसाथ जुट पाएंगे। पाक में कोरोना के हर दिन नए मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में यहां पर 30 अप्रैल तक का लॉकडाउन घोषित किया गया है।

दरअसल, इस घोषणा से पहले राष्ट्रपति ने देश के मौलवियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये रमजान के दौरान मस्जिद में जमावड़े को लेकर चर्चा की थी। इसके एक दिन पहले अल्वी ने देश के धार्मिक और राजनीतिक नेताओं से भी इस मसले पर चर्चा की थी।

अल्वी ने घोषणा की कि मस्जिद में जमावड़े के साथ जुमे की नमाज के लिए सशर्त मंजूरी दी गई है। उन्होंने कहा कि मौलवियों के साथ सभी 20 दिशानिर्देशों पर बात हुई है। इस पर वे सहमत भी हुए हैं। दिशानिर्देश में इस बात का जिक्र है कि नमाजियों के बीच छह फुट की दूरी रहेगी। जमीन पर कार्पेट नहीं बिछाए जाएंगे। फर्श पर कीटनाशक का छिड़काव किया जाएगा।

गौरतलब है कि इससे पहले पाकिस्तान में मस्जिदों से दूर रहने के निर्देश दिए गए थे। मगर तमाम कोशिशों के बावजूद आम लोगों ने इस निर्देश का पालन नहीं किया। लोग मस्जिद पहुंच गए। यहां तक कि लॉकडाउन का पालन कराने वाली पुलिस हमला भी किया गया।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here