MS Dhoni Come Back Is Trouble If IPL 2020 Suspend Due To Coronavirus – अगर IPL हुआ रद्द तो धोनी की टीम में वापसी की राह होगी मुश्किल, क्या खेल पाएंगे टी20 वर्ल्ड कप?

0
44


Highlight

– एमएस धोनी ने वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद से नहीं खेला कोई मैच

– धोनी की टीम इंडिया में वापसी आईपीएल पर है निर्भर

– आईपीएल रद्द होने की स्थिति में धोनी की वापसी की राह होगी मुश्किल

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( Coronavirus ) की वजह से आईपीएल ( IPL 2020 ) को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। मौजूदा हालात तो ऐसे हैं कि आईपीएल को रद्द किए जाने की भी संभावनाएं बन रही हैं। अगर ऐसा होता है तो टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni ) के लिए और उनके फैंस के लिए ये बिल्कुल भी अच्छी खबर नहीं होगी।

टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया चिंतित, कोरोना वायरस का मंडराया खतरा

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में बनेगी धोनी की जगह?

आपको बता दें कि धोनी पिछले सात महीने से क्रिकेट से दूर हैं। वर्ल्ड कप 2019 ( World Cup 2019 ) के सेमीफाइनल के बाद से धोनी ने कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। धोनी सात महीने के बाद आईपीएल के जरिए मैदान पर वापसी करने वाले हैं, लेकिन अगर आईपीएल रद्द हो जाता है तो धोनी के भविष्य पर काले बादल मंडराने लग जाएंगे, क्योंकि ये माना जा रहा था कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में अगर धोनी का स्थान बनता है तो उसके लिए उन्हें आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन करना होगा।

कोरोना वायरस की वजह से टली पाकिस्तान सुपर लीग, सेमीफाइनल मैच में बचे थे कुछ ही घंटे

रवि शास्त्री ने धोनी को लेकर कही थी ये बात

धोनी की टीम इंडिया में वापसी को लेकर कई पूर्व क्रिकेटर भी ये कह चुके हैं कि अब माही का टीम में वापसी का रास्ता आईपीएल से होकर गुजरता है। खुद टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ये बात कह चुके थे कि धोनी की टीम में वापसी उनके आईपीएल में किए जाने वाले प्रदर्शन पर निर्भर करेगी। अब अगर आईपीएल के आयोजन पर ही खतरा मंडरा रहा है तो ऐसे में धोनी की टीम में वापसी मुश्किल में नजर आ रही है।

आईपीएल के बाद टीम इंडिया का शेड्यूल

अब अगर आईपीएल नहीं होगा तो फिर कैसे टीम इंडिया में धोनी की वापसी होगी? इसका जवाब ये है कि भारत को वर्ल्ड कप से पहले श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है और अगर धोनी को वहां टीम में शामिल कर लिया जाता है तो धोनी के पास एक मौका होगा खुद को साबित करने का। इस सीरीज के ठीक बाद भारतीय टीम को एशिया कप भी खेलना है, जो टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। इसके बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के साथ 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के बाद टीम ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी, जहां टी20 विश्व कप का आयोजन होगा।










LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here