Mushfiqur S 3rd Double Century Zimbabwe In Crisis Against Bangladesh – ढाका टेस्ट : मुश्फिकुर के तीसरे दोहरे शतक से बांग्लादेश जीत की ओर, जिम्बाब्वे संकट में

0
7


Mushfiqur Rahim ने अपने करियर का तीसरा दोहरा शतक लगाया। उन्होंने 318 गेंदों पर 28 चौकों की मदद से 203 रन की नाबाद दोहरी शतकीय पारी खेली।

ढाका : मध्यक्रम के अनुभवी बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) के शानदार दोहरे शतक की मदद से जिम्बाब्वे के खिलाफ जारी टेस्ट मैच के तीसरे दिन बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी छह विकेट पर 560 रन बनाकर घोषित कर दी। रहीम ने नाबाद 206 रन बनाए। इसके जवाब में शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में चल रहे मैच में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक जिम्बाब्वे की टीम महज नौ रनों के स्कोर पर दो विकेट खोकर संकट में है। जिम्बाब्वे पहली पारी के आधार पर बांग्लादेश से 295 रन पीछे था। वह अब भी 286 रन पीछे है, जबकि उसके दो विकेट गिर भी गए हैं। स्टंप्स के समय केविन कसुजा आठ और ब्रैंडन टेलर एक रन बनाकर नाबाद थे। जबकि उसके दो बल्लेबाज प्रिंस मसवुरे और डोनाल्ड तिरिपाना शून्य पर आउट हो गए। बांग्लादेश के नईम हसन इन दोनों का विकेट लिया। उन्होंने लगातार दो गेंद पर दो विकेट चटकाए। लेकि हैट्रिक लगाने से चूक गए।

ईशांत को गेंदबाजी की टिप्स देने वाले गिलेस्पी ने की तारीफ, मौजूदा कोचिंग स्टाफ को दिया श्रेय

रहीम ने लगाया दोहरा शतक

इससे पहले, बांग्लादेश ने अपने कल के स्कोर तीन विकेट पर 240 रन से आगे खेलना शुरू किया। कप्तान मोमिनुल हक ने 79 और मुश्फिकुर रहीम ने अपनी पारी को 32 रन से आगे अपनी पारी बढ़ाई। इन दोनों बल्लेबाज ने चौथे विकेट के लिए 222 रन की साझेदारी की। इस दौरान मोमिनुल हक ने अपना शतक पूरा किया। उन्होंने 234 गेंदों पर 14 चौकों की मदद से 132 रन की पारी खेली। कप्तान के शतक के बाद मुश्फिकुर रहीम ने अपने करियर का तीसरा दोहरा शतक लगाया। उन्होंने 318 गेंदों पर 28 चौकों की मदद से 203 रन की नाबाद दोहरी शतकीय पारी खेली।

अन्य बल्लेबाजों ने भी की अच्छी बल्लेबाजी

मुश्फिकुर और मोमिनुल हक के अलावा लिटन दास, नजमुल हसन संतो तथा तमीम इकबाल ने भी अच्छी पारी खेली। लिटन दास ने 53 तो वहीं संतो ने 71 और तमीम इकबाल ने 41 रन का योगदान दिया।

जिम्बाब्वे की ओर से एंस्ली दोलोवु ने दो और डोनाल्ड तिरिपानो, विक्टर न्यौकी और चार्ल्टन शुमा तथा शिकंदर रजा ने एक-एक विकेट लिया।

विराट कोहली ने हासिल की एक और उपलब्धि, सौरव गांगुली को छोड़ा पीछे

पहली पारी में जिम्बाब्वे ने बनाए थे 265 रन

इससे पहले जिम्बाब्वे ने अपनी पहली पारी में 265 रन बनाए थे। पहली पारी में जिम्बाब्वे की ओर से क्रेग इरविन (107) ने शतक लगाया था। उन्होंने 227 गेंद की पारी में 13 चौके लगाए थे। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज प्रिंस मसवारे ने 64 रन की अर्धशतकीय पारी खेली थी। इन दोनों के अलावा बांग्लादेश के गेंदबाजों का सामना कोई भी जिम्बाब्वे का बल्लेबाज नहीं कर पाया था।

पहली पारी में बांग्लादेश की ओर से सबसे कामयाब गेंदबाज अबु जायेद और नईम हसन रहे थे। इन दोनों ने चार-चार विकेट निकाले थे। वहीं दो विकेट तैजुल इस्लाम ने लिया था।









LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here