Nancy Pelosi of the Democratic Party tore the copy of Donalt Trumps speech in front of everyone video

0
91


महाभियोग का सामना कर रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का स्टेट ऑफ यूनियन स्पीच के दौरान डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसदों से सामना हुआ।
प्रतिनिधि सभा में बहुमत रखने वाले डेमोक्रेट्स ने ट्रंप पर सत्ता का दुरुपयोग करने और कांग्रेस को बाधा पहुंचाने के आरोप में महाभियोग चलाया था। सीनेट ने गत सप्ताह महाभियोग की कार्यवाही शुरू की थी।

ऐसे में एक वीडियो सामने आया है जिसमें भाषण दे रहे ट्रंप के पीछे खड़ीं अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी ट्रंप के भाषण की एक कॉपी को फाड़कर एक ओर रखती दिख रही हैं। बता दें कि स्पीच के दौरान ट्रंप ने महाभियोंग पर बात नहीं की लेकिन इस जंग को निशान तब देखने को मिले जब रिपब्लिकन पार्टी के साथियों ने उन्हें खड़े होकर अभिवादन दिया और प्रतिद्वंद्वी डेमोक्रेट अधिकांश समय बैठे रहे।

इसके अलावा स्टेट ऑफ यूनियन स्पीच से पहले नैन्सी पेलोसी को देखकर ट्रंप ने जो किया उसमें भी उनकी नाराजगी दिखाई पड़ी। दरअसल नैंसी ने उनसे हाथ मिलाने के लिए हाथ बढ़ाया लेकिन उन्होंने नैंसी से हाथ नहीं मिलाया और आगे बढ़ गए। रिपब्लिकनों के बहुमत वाले सीनेट में दो-तिहाई सीनेटरों को उन्हें दोषी ठहराने के लिए मतदान करना होगा। डेमोक्रेट नवंबर में होने वाले चुनाव के लिए महाभियोग की प्रक्रिया को प्रचार अभियान के हथियार के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं, ताकि ट्रंप की छवि को उनके समर्थकों और अनिश्चित मतदाताओं के बीच धूमिल किया जा सके।

महाभियोग से नाराज ट्रंप ने डेमोक्रेटिक सांसद से नहीं मिलाया हाथ,वीडियो

रिपब्लिकन सीनेटर रॉय ब्लंट ने पार्टी सीनेटरों की एक बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा था कि अंतिम मतदान बुधवार (5 फरवरी) शाम को होगा। उन्होंने कहा कि सीनेट सोमवार (3 फरवरी) को अभियोजकों और ट्रंप के वकीलों द्वारा अंतिम बहस के लिए बैठक करेगी और फिर सीनेटरों को फैसले पर मतदान होने तक महाभियोग के बारे में अपने रुख के बारे में बोलने की अनुमति देगी।
 


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here