Neeraj Chopra Back To India From Turkey After Quit Practice Due To Coronavirus – कोरोना की वजह से प्रैक्टिस बीच में छोड़ तुर्की से भारत लौटे नीरज चोपड़ा, कर चुके हैं ओलंपिक क्वालिफाई

0
11


Highlight

– नीरज चोपड़ा कर चुके हैं टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई

– पिछले एक महीने से तुर्की में प्रैक्टिस कर रहे थे नीरज चोपड़ा

-जैवलिन थ्रौअर शिवपाल सिंह भी दक्षिण अफ्रीका से लौटे

नई दिल्ली। हाल ही में 2020 टोक्यो ओलंपिक ( 2020 Tokyo Olympic ) के लिए क्वालिफाई करने वाले जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा अपना प्रैक्टिस सेशन छोड़ तुर्की से स्वदेश लौट आए हैं। जानकारी के मुताबिक, नीरज चोपड़ा ने कोरोना वायरस के चलते अपनी प्रैक्टिस को बीच में ही छोड़ने का फैसला किया और स्वदेश लौट आए।

शिवपाल के भी भारत लौटने की है जानकारी

आपको बता दें कि 22 साल के नीरज चोपड़ा पिछले एक महीने से तुर्की में प्रैक्टिस कर रहे थे। नीरज चोपड़ा के अलावा एक और जैवलिन थ्रौअर शिवपाल सिंह भी साउथ अफ्रीका में अपने अभ्यास स्थल पोटचेफ्सट्रूम से वापस लौट रहे हैं। एएफआई अधिकारी ने कहा, ‘शिवपाल भी लौट रहे हैं। कोई भी भारतीय विदेशों में अभ्यास नहीं करेगा। हम कोई जोखिम नहीं उठा सकते।’

18 मार्च को तुर्की करेगा अपनी सभी सीमाएं सील

भारतीय ऐथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) के एक अधिकारी ने कहा है, ‘तुर्की 18 मार्च को अपनी सीमाएं बंद कर रहा है और नीरज को उससे पहले वापस आना पड़ा। वह (नीरज) डायमंड लीग के 17 अप्रैल को होने वाले दोहा चरण में भी हिस्सा नहीं लेंगे।’ डायमंड लीग के आयोजकों ने मंगलवार को घोषणा की कि डायमंड लीग की पहली तीन प्रतियोगिताएं स्थगित कर दी गई हैं।

आपको बता दें कि नीरज चोपड़ा ने पिछले साल कोहनी की चोट से उबरने के बाद साउथ अफ्रीका में एक प्रतियोगिता में 87.86 मीटर जैवलिन फेंककर तोक्यो ओलिंपिक्स के लिए क्वॉलिफाई किया था। इनमें से पहली प्रतियोगिता दोहा में होनी थी।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here