New York registers record 731 COVID19 related deaths in 24 hours as per Andrew Cuomo Governor of New York

0
41


कोरोना वायरस का प्रकोप दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। मंगलवार को अमेरिकी शहर न्यूयॉर्क में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमित 731 मरीजों की मौत हो गई है। न्यूज एजेंसी एएफपी ने न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्यू क्युमों के हवाले से बताया है। बता दें कि अमेरिका का न्यूयार्क शहर कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित है। यहां कोरोना वायरस संक्रमण से हर दिन मौत हो रही है और दिन पर दिन आंकड़े बढ़ भी रहे हैं। 

अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या सोमवार तक 10,000 से पार कर गई और इसके साथ ही देश इस इस खतरे से निपटने के लिए सबसे कठिन सप्ताह में प्रवेश कर गया है। सोमवार तक इस खतरनाक वायरस से 10,800 लोगों की मौत हो चुकी थी और 3,66,000 लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। अमेरिकी वैज्ञानिक इसका टीका विकसित करने या सफल रूप से इसके इलाज की तलाश के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

वैश्विक रूप से इस वायरस से 13 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं और 74,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में न्यूयॉर्क इस वायरस का केंद्र बना हुआ है और इस शहर में मरने वालों की संख्या 4,758 तक पहुंच गई है और 1,30,000 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि यहां नए मामलों और मौत की दर धीमी हुई है। व्हाइट हाउस कार्य बल के सदस्यों ने कहा कि नए आंकड़ों के आधार पर गणना में बताया गया है कि इस वायरस से अब 1,00,000 से कम मौत की आशंका है। इससे पहले की गणना में कहा गया था कि इस वायरस से देश में 1,00,000 और 2,00,000 लोगों की मौत हो सकती है।

ट्रंप ने व्हाइट हाउस में नियमित संवाददाता सम्मलेन में कहा कि रोकथाम की नई रणनीति से आशा मिली है। अस्पताल अब बड़ी संख्या मामालों का देखरेख कर सकते हैं। उन्होंने कहा, ”मेरा मानना है कि हमने काफी कुछ हासिल किया है लेकिन हमें अभी काफी चीजों से गुजरना है। हम फिर एक कठिन सप्ताह से गुजर रहे हैं। हो सकता है कि एक सप्ताह से ज्यादा समय तक हम कठिन समय से गुजरें लेकिन अंत में काली रात के बाद काफी रोशनी आएगी।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here