NFR Railway Teaching Jobs In India – Govt Jobs : रेलवे में टीचिंग स्टाफ के लिए निकली सरकारी नौकरियां, इंटरव्यू के जरिए होगी भर्ती, यहां पढ़ें

0
38


NFR Recruitment 2020: नौकरी की तैयारी कर रहे बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। नॉर्थ ईस्ट फ्रंटीयर रेलवे ने रेलवे एचएच स्कूल/एमएलजी के लिए…

NFR Recruitment 2020: नौकरी की तैयारी कर रहे बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। नॉर्थ ईस्ट फ्रंटीयर रेलवे ने रेलवे एचएच स्कूल/एमएलजी के लिए संविदा के आधार पर विभिन्न टीचिंग (PGT, TGT एवं PRT) के कुल 29 पदों पर भर्ती अधिसूचना जारी की है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 30 और 31 मार्च 2020 को आयोजित होने वाले वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं।

नॉर्थ ईस्ट फ्रंटीयर रेलवे द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार टीचिंग के पदों पर उम्मीदवार की भर्ती पार्ट-टाइम बेसिस पर और समेकित मासिक पारिश्रमिक के आधार की जानी है जो कि अधिकतम 200 दिनों के लिए होगी। अनुबंध को नवीनीकरण भी किया जा सकता है। साक्षात्कार के लिए जाने से पूर्व उम्मीदवार को सभी जरुरी जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लेना चाहिए।

NFR Recruitment 2020 नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें

रिक्तियों का विवरण
ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी) – 17 पद
प्राइमरी टीचर (पीआरटी) – 5 पद
पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी) – 7 पद

पात्रता
रेलवे टीचिंग पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से 65 वर्ष के बीच होनी चाहिए। साथ ही, टीजीटी पदों के लिए उम्मीदवारों को स्नातक डिग्री के साथ-साथ बीएड और अध्यापक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है।
पीजीटी पदों के लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन के साथ बीएड किया हुआ होना चाहिए।
पीआरटी पदों के लिए उम्मीदवारों को स्नातक डिग्री के साथ-साथ एलीमेंट्री एजुकेशन में डिप्लोमा और अध्यापक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

ऐसे करें आवेदन
इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, nfr.indianrailways.gov.in पर उपलब्ध कराये गये अप्लीकेशन फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और आवश्यक प्रमाण-पत्रों की मूल और प्रतिलिपियों के साथ 30 और 31 मार्च आयोजित होने वाले वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं। इंटरव्यू सुबह 10 बजे से आरंभ होने हैं। इंटरव्यू का वेन्यू है – जनरल मैनेजर ऑफिस, जीएम ऑफिस कॉम्पलेक्स, मालीगांव, नॉर्थ ईस्ट फ्रंटीयर रेलवे, गुवाहाटी -11।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here