Nirbhaya Case Jallad Pawan Hanged Dummy Of 4 Convicts Sucsessfully – निर्भया केसः पवन जल्लाद ने चारों पुतलों को दी फांसी, कामयाब रहा ट्रायल

0
33


  • Nirbhaya Case जल्लाद पवन ने पूरा किया अंतिम ट्रायल
  • चारों दोषियों के पुतलों को दी फांसी
  • 1 फरवरी सुबह 6 बजे दी जानी है दोषियों को फांसी

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में वर्ष 2012 में हुए निर्भया गैंगरेप मामले ( Nirbhaya Gangrape Case ) में सबकी नजरें कोर्ट के उस फैसले पर टिकी हैं जिसमें कल होने वाली फांसी पर बड़ा फैसला आ सकता है। इस बीच तिहाड़ जेल में फांसी को लेकर तैयारियां पूरी की जा रही हैं।

जल्लाद पवन ( Jallad pawan ) ने तिहाड़ जेल में चारों दोषियों को वजन जितने पुतलों को फंदे पर लटकाकर फांसी दे दी है। इससे पहले पवन फांसी घर पहुंचा और वहां उसे बक्सर से आई रस्सी सौंपी गई। इस रस्सा से पवन ने फांसी का फंदा तैयार किया।

देशभर में बदल रही है मौसम की चाल, कई राज्यों में तेज बारिश के साथ बढ़ेगी ठंड

फांसी का फंदा तैयार करने के बाद पवन जल्लाद ने चारों दोषियों को वजन के बराबर तैयार किए गए पुतलों को सूली पर लटकाया और इसके बाद इन्हें फांसी दी गई है।
आपको बता दें कि ये पहली बार होगा जब जल्लाद पवन किसी दोषी को पूर्ण रूप से फांसी पर लटकाएगा। इससे पहले पवन बतौर सहायक के रूप में फांसी दी है। लेकिन इस बार पवन पूर्ण रूप से फांसी देने वाला है।
पवन ने जब पुतलों को फांसी दी तो इस बात का खयाल रखा कि रीढ़ की हड्डी पर जोर पड़े ताकि सही तरीके से फांसी हो।
आपको बता दें कि चारों दोषियों को 1 फरवरी को फांसी देने वाले फैसले को चुनौती देते हुए दिल्ली कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है, जिस पर कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। इसी फैसले से साफ होगा कि कल यानी 1 फरवरी को चारों दोषियों को फांसी दी जाएगी या नहीं।







Show More












[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here