Nirbhaya Case Lawyer AP Singh Denies Pawan Gupta Case – निर्भया केस: दोषी पवन गुप्ता की पैरवी से एपी सिंह का इनकार, कोर्ट ने पिता को लगाई फटकार

0
27


नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप केस ( Nirbhaya Gangrape Case ) में लगातार नए मोड़ सामने आ रहे हैं। एक बार फिर इस मामले में चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। दरअसल दोषी पवन गुप्ता ( Pawan Gupta ) की पैरवी करने से वकील एपी सिंह ने साफ इनकार कर दिया है। दरअसल एपी सिंह ( AP Singh ) अब तक पवन गुप्ता की ओर से केस लड़ कर ये साबित करने में लगे थे कि घटना के वक्त उनका मुवक्किल पवन गुप्ता नाबालिग था।

हालांकि एपी सिंह की इस दलील को दिल्ली कोर्ट ( Patiala House Court ) ने खारिज कर दिया था। साथ ही एपी सिंह को फटकार भी लगाई थी कि उन्होंने जो निचली अदालत में दस्तावेज दिए हैं वो फर्जी हैं।

निर्भया गैंगरेप के दोषी विनय ने चला तुरुप का इक्का, नहीं चला तो होगी सीधे फांसी

आपको बता दें कि चारों दोषियों में से पवन गुप्ता ही ऐसे दोषी हैं जिनके पास अपने सभी विकल्प बचे हुए हैं। ऐसे में एपी सिंह के उनके केस में पैरवी करने से मना करने से केस पर काफी असर पड़ सकता है। उधर कोर्ट ने पवन के पिता को भी फटकार लगाई है।

तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने मंगलवार को निचली अदालत में एक स्थिति रिपोर्ट (स्टेटस रिपोर्ट) दाखिल कर कहा कि किसी भी दोषी ने पिछले सात दिन में कोई कानूनी विकल्प नहीं चुना है, जो समय सीमा दिल्ली हाईकोर्ट ने उन्हें दी थी। इन चारों दोषियों में मुकेश कुमार सिंह, पवन गुप्ता, विनय कुमार शर्मा और अक्षय कुमार शामिल हैं।

वेैलेंटाइन वीक में लालू को सता पुराने दोस्त की याद, अस्पताल से लिखा गाना

सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को चारो दोषियों को एकसाथ फांसी दिए जाने के दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश पर रोक लगाने की मांग वाली केंद्र की याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया।









LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here