Nirbhaya Gangrape Case Court Release New Death Warrant 3 March – निर्भया केसः कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट, 3 मार्च को सुबह 6 बजे होगी दोषियों को फांसी

0
24


नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के बहुचर्तिच गैंगरेप ( Nirbhaya Gangrape Case ) और हत्याकांड मामले में सबसे बड़ी खबर सामने आ गई है। दिल्ली पटियाला हाउस कोर्ट ( Patiala House Court ) ने एक बार फिर निर्भया के चारों दोषियों के लिए नया डेथ वारंट जारी कर दिया है।

कोर्ट की ओर से जारी नए डेथ वारंट ( Death Warrant ) के मुताबिक अब चारों दोषियों को 3 मार्च को सुबह 6 बजे फांसी दी जाएगी। आपको बता दें कि कोर्ट की ओर से तीसरी बार इस मामले में डेथ वारंट जारी किया गया है।

निर्भया गैंगरेप केस में सामने आया सबसे बड़ा मोड, भूख हड़ताप पर बैठा दोषी

साधुओं के वेश में घाटी को दहलाने निकले आतंकी, खुफिया एजेंसी का बड़ा खुलासा, सभी पुलिस अफसरों की छुट्टियां रद्द
जज ने नया डेथ वारंट अपने चेंबर में जारी किया। आपको बता दें कि सबसे पहले पटियाला हाउस कोर्ट ने 22 जनवरी को पहला डेथ वारंट जारी किया था। इसके बाद 7 फरवरी को लेकर डेथ वारंट जारी हुआ था। अब कोर्ट ने तीसरा डेथ वारंट जारी किया है।

वहीं निर्भया की मां ने कोर्ट के इस आदेश पर संतुष्टि जाहिर की है। लंबे संघर्ष के बाद आखिर नया डेथ वारंट हमें मिला है। आपको बता दें कि इससे पहले पटियाला हाउस कोर्ट में तिहाड़ जेल ने अपनी रिपोर्ट पेश की थी।

इससे पहले सुनवाई के दौरान दोषियों के वकील एपी सिंह ने अदालत को बताया है कि विनय शर्मा 11 फरवरी से भूख हड़ताल पर है। वहीं आज मुकेश की मां ने बेटे के लिए नए वकील करने का आवेदन अदालत में डाला, जिसके बाद मुकेश के लिए वकील रवि काजी को नियुक्त किया गया है जो पवन का भी केस लड़ रहे हैं।

फिर रुक सकती है फांसी

आपको बता दें कि तीसरा डेथ वारंट जारी होने के बाद भी दोषियों की फांसी रुक सकती है। दरअसल चारों दोषियों में से एक पवन के पास अभी तीन कानूनी विकल्प बाकी हैं। ऐसे में इन विकल्पों के पूरा होने से पहले फांसी होने में परेशानी आ सकती है।

वहीं सोमवार को दोषी अक्षय कुमार सिंह के वकील एपी सिंह ने कहा कि वह अक्षय की ताजा दया याचिका राष्ट्रपति को भेजने की बात कही है। हालांकि इससे पहले राष्ट्रपति की ओर से अक्षय की दया याचिका खारिज हो चुकी है।









LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here