No Tokyo Olympic qualifiers in 2020 and world rankings freezed says World Archery

0
31


विश्व तीरंदाजी ने गुरुवार (30 अप्रैल) को यह फैसला लिया कि कोरोना वायरस महामारी के कारण इस साल कोई ओलंपिक क्वॉलिफायर नहीं होगा और विश्व रैंकिंग पर भी रोक लगा दी। विश्व तीरंदाजी ने अगस्त के आखिर तक के लिए सारे अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट स्थगित कर दिए हैं। इस साल के आखिरी कुछ महीनों के लिए कैलेंडर भी तैयार किया गया है।

विश्व तीरंदाजी ने एक बयान में कहा, ”इस साल आगे कोई ओलंपिक क्वॉलिफायर नहीं होंगे।सभी 2021 में होंगे। विश्व रैंकिंग पर भी रोक लगा दी गई है।”  पहले अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट 30 अप्रैल तक स्थगित किए गए थे, जो बाद में 30 जून तक और फिर 31 अगस्त तक स्थगित कर दिए गए। 

पेरिस सेंट जर्मेन बना 2019-20 फ्रेंच लीग-1 सीजन का विजेता

बयान में कहा गया, ”विश्व तीरंदाजी के कार्यकारी बोर्ड ने सभी अंतरराष्ट्रीय स्पर्धायें 31 अगस्त 2020 तक के लिए टाल दी हैं। कोरोना महामारी के कारण लागू प्रतिबंध हटने की दशा में आखिरी कुछ महीनों का कैलेंडर बनाया गया है बशर्ते हालात सुरक्षित हों।”

इसमें कहा गया कि दो महीने से कम के नोटिस पर कोई टूर्नामेंट नहीं खेला जाएगा। इसने यह भी कहा कि एक जुलाई से वह सारे राष्ट्रीय टूर्नामेंटों को मान्यता देगा बशर्ते वे स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखकर आयोजित किए जाएं। 

बता दें कि बता दें कि पूरी दुनिया में 32 लाख 19 हजार लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं और 2 लाख 28 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक 10 लाख लोग इस वायरस को मात दे चुके हैं। अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से होने वाली मौतों का आंकड़ा दो हजार से नीचे आने के बाद एक बार फिर उछल गया है। इसके साथ ही यहां मृतकों की संख्या 60,853 तक पहुंच गई है।

ओलंपिक गोल्फ क्वॉलिफाइंग को जून 2021 तक बढ़ाया गया

अमेरिका के बाद सबसे अधिक प्रभावित स्पेन है जहां 2 लाख 36 हजार लोग संक्रमित हुए हैं और 24 हजार की मौत हो चुकी है। इटली में 2 लाख 3 हजार लोग संक्रमित हैं और 27 हजार से अधिक लोगों ने अपनी जान गंवाई है। फ्रांस में 1 लाख 66 हजार लोग वायरस से संक्रमित हैं और 24 हजार लोगों की मौत हुई है। ब्रिटेन में भी 1 लाख 65 हजार लोग संक्रमित हुए हैं और यहां अमेरिका के बाद सबसे अधिक 26 हजार लोगों की जान गई है। इसके अलावा जर्मनी में 1 लाख 61 हजार लोग अब तक संक्रमित हो चुके हैं।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here