Olympic flashlight relay in Japan on time despite Coronavirus outbreak

0
9


जापान की ओलंपिक मंत्री सेइको हशिमोटो ने सोमवार को कहा कि देश और दुनिया में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बावजूद जापान के फुकुशिमा शहर में होने वाला ओलंपिक टॉर्च रिले का जापान लेग कार्यक्रम अपनी तय समय पर गुरुवार से शुरू होगा। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हशिमोटो का टॉर्च रिले का जापान लेग कार्यक्रम को कराने का बयान जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने ऐसे संकेत दिए हैं कि कोरोना वायरस के कारण ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों को स्थगित किया जा सकता है।

प्रधानमंत्री आबे के बयान के बाद अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने भी कहा है कि कोरोना वायरस के कारण टोक्यो ओलंपिक 2020 के स्थगित किया जाना एक विकल्प है। 

टोक्यो ओलंपिक में भारत के हिस्सा लेने पर आया IOA का बयान, कहा- फैसला लेने से पहले करेंगे एक महीने का इंतजार

वहीं, कनाडा ने तो यहां तक कह दिया है कि वह इसी साल टोक्यो में होने वाले ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों में अपने खिलाड़ियों को नहीं भेजेगा। कनाडा ने यह फैसला कोरोना वायरस के खतरे के चलते लिया है। 

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ओलंपिक समिति (एओसी) ने भी कहा कि कोरोना वायरस महामारी के चलते वे टोक्यो 2020 के लिए टीम एकत्रित नहीं कर सकते और इसलिए खिलाड़ियों को 2021 ओलंपिक की तैयारी करनी चाहिए।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here