On Birthday Special Abishek Bachchan Know Unknown Facts – अभिषेक बच्चन की लगातार 17 फिल्में फ्लॉप होने के बाद लोगों ने फोन उठाने कर दिए थे बंद, बन गए थे LIC एजेंट

0
26


नई दिल्ली। सदी के महानायक के रूप में बॉलीवुड में अपना नाम बनाने वाले अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) आज भी हिंदी सिनेमाजगत में अपना सिक्का जमाए हुए हैं। वहीं जहां सबको लगता है कि स्टार किड्स के लिए फिल्मों आना बेहद ही आसान होता है और वो परिवार के नाम पर फिल्मों में अपना नाम रोशन करते हैं। लेकिन कहीं ना कहीं ये बात गलत भी साबित होती है। अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन (Abishek Bachchan) के बारें में बात करें तो उन्होंने बिना अपने पापा का सहारा लिए इस इंडस्ट्री में कदम रखा था। उन्होंने अपने फिल्मी सफर में कई उतार-चढ़ाव भी देखे हैं।

Abishek Bachchan

‘रेफ्यूजी’ (Refugee ) फिल्म से बॉलीवुड में आने वाले अभिषेक बच्चन की ये फिल्म बेशक ज्यादा ना चली हो लेकिन लोगों को अभिषेक की एक्टिंग काफी पसंद आई। अभिषेक ने अपने फिल्मी सफर में 4 साल में लगातार 17 फिल्में ऐसी दी जो एक ब़ड़ी फ्लॉप रही। 2004 में आई फिल्म ‘धूम’ (Dhoom) ने अभिषेक की एक्टिंग ग्राफ को उठाया और फिर ब्लफमास्टर (Bluffmaster), गुरू (Guru) और दोस्ताना (Dostana) जैसी धमदार फिल्मों से उन्होंने वापस फिल्म इंडस्ट्री में अपना नाम बनाया। लेकिन शायद ही आप जानते हो की अभिषेक बच्चन फिल्मों में आने से पहले एक LIC एजेंट हुआ करते थे।

Abishek Bachchan

जी हां, लगातार फ्लॉप फिल्मों के कारण अभिषेक बच्चन (Abishek Bachchan) का फिल्में मिलना बंद हो गई थी। फिर उन्होंने अपने करियर को आगे बढ़ाते हुए LIC में अपनी किस्मत को अजमाने का विचार बनाया। उन्होंने LIC के लिए एजेंट का काम किया। बता दें कि अभिषेक बच्चन के नाम एक रिकॉर्ड भी है। दरअसल फिल्म पा में उन्होंने अपने ही पिता यानी की अमिताभ बच्चन का रोल निभाया था। जिस वजह से उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में उनका नाम दर्ज है।

ये भी पढ़ें: अरमान जैन की शादी में मलाइका अरोड़ा ने अर्जुन कपूर संग ली धमाकेदार एंट्री, तस्वीरें हो रही है वायरल

Abishek Bachchan

अपनी जिंदगी के बहुत उतार-चढ़ाव देखते हुए अभिषेक बच्चन ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जो कोई अभिनेता फ्लॉप फिल्में देता है तो लोग उसका फोन उठाना बंद कर देते हैं। फिर वो बिल्कुल नहीं सोचते हैं कि आप किस खानदान से हैं और आपके पीछे किसका नाम जुड़ा है।

 


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here