One Pak Army Soldier Killed In Kupwara Sector – जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में सीजफायर का उल्लंघन, एक पाकिस्तानी सैनिक ढेर, कई घायल

0
6


नई दिल्ली। बड़ी खबर जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) से आ रही है। लाख चेतवानी के बावजूद पाकिस्तान ( Pakistan ) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। कुपवाड़ा सेक्टर ( Kupwara Sector ) में एक बार फिर पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर ( Ceasefire Violation ) का उल्लंघन करते हुए फायरिंग की। वहीं, भारतीय सेना की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई। इस हमले में एक पाकिस्तानी सैनिक ढेर हो गया, जबकि कई घायल हो गए हैं।

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को पाकिस्तानी सेना ने कुपवाड़ा सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में भारतीय सेना ने भी फायरिंग की। भारतीय सेना की कार्रवाई में एक पाकिस्तानी सैनिक को मार गिराया गया, जबकि कई पाकिस्तानी सैनिक घायल बताए जा रहे हैं। गौरतलब है कि हाल के दिनों में पाकिस्तान की ओर से आतंकियों को भारत में नीलम वैली की ओर से घुसपैठ कराने की कोशिश की गई। लेकिन, भारतीय सेनाओं ने उनके मंसूबे नाकाम कर दिए।

इससे पहले पुलवामा की पहली बरसी पर भी पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया। जम्मू और कश्मीर के पुंछ जिले में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया। पाकिस्तान ने शाहपुर, करणी सेक्टर में भी फायरिंग की है। भारतीय सेना ने पाकिस्तान की कायराना हरकत का करारा जवाब दिया। विगत आठ फरवरी को भी पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर सीज फायर का उल्लंघन किया था। पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी का भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया था। हालांकि, पाकिस्तान की फायरिंग में एक भारतीय जवान शहीद हो गया था।









LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here