Outbreak of Coronavirus caused havoc in China, So far 1665 dead, first death outside Asia

0
43


बीजिंग। जानलेवा कोरोना वायरस ( Coronavirus ) की वजह से चीन में हाहाकार मचा हुआ है। कोरोना वायरस (कोविड-19) के कारण 142 लोगों की मौत के साथ ही मरने वालों की ये संख्या बढ़कर 1,665 हो गई है।

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ( NHC ) ने एक बयान में बताया है कि शनिवार से 2,009 ताजा मामले सामने आए हैं। इससे पहले एक दिन में 2,641 मामले सामने आए थे।

जानलेवा महामारी Coronavirus से लड़ेंगे ड्रोन और रोबोट, 6 अस्पतालों में तैनात

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 68,500 हो गई है। प्रांतीय स्वास्थ्य आयोग की रिपोर्ट के अनुसार, देश में इस वायरस की चपेट में आने से सबसे अधिक मौतें हुबेई प्रांत में हुई है। हुबेई में अब तक 1,596 लोगों की मौत हुई है।

इसके अलावा हुबेई से करीब 1,850 नए मामले सामने आए हैं, जो एक दिन पहले 2,400 मामलों के मुकाबले कम है। बीते 24 घंटों में 110 लोगों की मौत हुई है।

फ्रांस में हुई पहली मौत

आपको बता दें कि अधिकारियों ने शनिवार को घोषणा करते हुए बताया कि शहर में 20,000 से अधिक चिकित्सा पेशेवरों को तैनात किया है। शनिवार से देश भर में 219 गंभीर मामलों की पहचान की गई, जबकि 1,323 लोगों को ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई। अब तक कुल 9,400 से अधिक मरीजों को छुट्टी दे दी गई है।

coronavirus s: जापान शिप डायमंड प्रिंसेस में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 355 पहुंची

मालूम हो कि शनिवार को चीन से बाहर चौथी मौत का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि फ्रांस में इस वायरस की चपेट में आने से पहली मौत हुई है। यह एशिया के बाहर भी पहली मौत है। इससे पहले चीन के बाहर तीन एशयाई देशों (जापान, फिलीपींस और हांगकांग) में एक-एक मौत हो चुकी है। ये वायरस दुनिया के करीब 30 देशों में पैर पसार चुका है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here