Pakistan Expressed Resentment Over Sharing Points With India – भारत के साथ अंक बांटने पर पाकिस्तान ने जताई नाराजगी, मामला ले जा सकता है ICC में

0
22


पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की कप्तान बिस्माह मारूफ (Bismah Maroof) ने PCB की ओर से यह संकेत दिया कि अगर जरूरी हुआ तो वह ICC का दरवाजा खटखटाएगी।

By: Mazkoor

Updated: 29 Apr 2020, 01:42 PM IST

नई दिल्ली : पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की कप्तान बिस्माह मारूफ (Bismah Maroof) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की ओर से यह संकेत दिया कि अगर जरूरी हुआ तो वह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के खिलाफ वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट समिति (ICC) का दरवाजा खटखटाएगी। मारूफ ने एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान महिला वनडे चैंपियनशिप में भारत और पाकिस्तान में बराबर अंक बांट देने के आईसीसी के फैसले पर निराशा जाहिर करते हुए यह बात कही। बता दें कि भारत-पाकिस्तान को सात दौर वाली आईसीसी वीमेंस वनडे चैंपियनशिप 2017-20 में आपस में भिड़ना था और इस सीरीज के अंक 2021 वीमेंस एकदिवसीय विश्व कप के लिए क्वालिफाई करने में जोड़ा जाना था, लेकिन भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव के कारण द्विपक्षीय सीरीज नहीं होने के कारण आईसीसी के रोस्टर से इसे बाहर रखा गया था।

विशेष मांग पर Jasprit Bumrah ने शेयर की अपनी विस्फोटक पारी, Yuvraj Singh ने उड़ाया था मजाक

यह है पूरा मामला

कोरोनावायरस के कारण आईसीसी ने महिला एदिवसीय चैंपियनशिप रद्द कर दी गई है। वनडे चैंपियनशिप के तहत भारत और पाकिस्तान में जुलाई तथा नवंबर के बीच मैच होने वाले थे। हालांकि यह मैच सरकार की मंजूरी मिलने पर ही संभव होता। लेकिन इससे पहले कोविड-19 के कहर के कारण यह चैम्पियनशिप रद्द कर दी गई और दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की सीरीज के अंक बराबर-बराबर बांट दिए गए। इसी के साथ 2021 में होने वाले आईसीसी महिला विश्व कप के लिए भारत की महिला टीम क्वालिफाई कर गई, जबकि पाकिस्तान अभी तक नहीं कर पाया है।

मारूफ बोलीं, भारत के खिलाफ खेलने का था इंतजार

मारूफ ने कहा कि पीसीबी की कानूनी टीम फैसले का अध्ययन कर रही है। यदि उसे जरूरी लगा तो वह आईसीसी का दरवाजा खटखटाएगी। इसके अलावा मारूफ ने यह भी कहा कि यह फैसला निराशाजनक है, क्योंकि उनकी टीम लंबे समय से भारत के खिलाफ खेलने का इंतजार कर रही थी। मारूफ ने कहा कि उन्हें याद है कि इस फैसले से वह इतनी निराश थी कि उस समय प्रतिक्रिया देने तक की स्थिति में नहीं थीं। यह काफी निराशाजनक था। उन्होंने कहा कि उन्हें यकीन है कि बोर्ड इस पर काम कर रहा है।

Chris Gayle ने साथी क्रिकेटर को बताया Coronavirus से भी बुरा, बोले देख लेंगे

मेजबान न्यूजीलैंड समेत पांच टीम कर चुकी है क्वालिफाई

बता दें कि भारत-पाकिस्तान को सात दौर वाली आईसीसी वीमेंस वनडे चैंपियनशिप 2017-20 के छठे राउंड में भिड़ना था। उस सीरीज के अंक 2021 वीमेंस एकदिवसीय विश्व कप के लिए क्वालिफाई करने में जोड़े जाते। भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाला यह द्विपक्षीय सीरीज रद्द होने और अंक बांट देने के कारण भारत समेत पांच देश विश्व कप के लिए क्वालिफाई कर गए हैं। इस सीरीज के अंक जोड़ देने के बाद मिले तीन अंकों की बदौलत भारत के 23 अंक हो गए हैं। वहीं पाकिस्तान के अभी 19 अंक हैं। भारत के अलावा 37 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया, 29 अंकों के साथ इंग्लैंड, 25 अंकों के साथ दक्षिण अफ्रीका पहले ही क्वालिफाई कर चुकी है। वहीं मेजबान होने के नाते न्यूजीलैंड भी इस टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई कर चुका है। हालांकि उसके अभी 17 अंक ही हैं।







Show More












LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here