Pakistan: Imran Khan’s Salary Will Not Increase 4 Times – पाकिस्तान: इमरान खान का वेतन 4 गुणा नहीं बढ़ेगा, सरकार ने खबरों को किया खारिज

0
26


कराची। आर्थिक बदहाली ( Economic Crisis ) से जूझ रहे पाकिस्तान ( Pakistan ) में अब प्रधानमंत्री के वेतन को लेकर सियासी जंग शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री इमरान खान ( PM Imran Khan ) के वेतर वृद्धि को लेकर सियासी बवाल मचा मचा हुआ है।

लोग कह रहे हैं कि देश की अर्थव्यवस्था ( Pakistan Economy ) की हालत खराब होती जा रही है और प्रधानमंत्री अपना वेतन बढ़ाने पर लगे हुए हैं।

पाकिस्तान: आलोचना से घबराए इमरान खान, कहा- अखबार पढ़ना और टीवी चैट शॉ देखना कर दिया बंद

मीड़िया में यह खबर आई कि प्रधानमंत्री इमरान खान का वेतन चार गुणा बढ़ने वाला है। इसके बाद सियासी गलियों में चर्चा शुरू हो गई।

हालांकि अब घिरता देख सरकार की ओर से साफ किया गया है कि प्रधानमंत्री का वेतन चार गुणा बढ़ने की खबर झूठी है। सरकार ने तनख्वाह में चार गुणा वृद्धि की खबरों को ‘बेबुनियाद’ करार दिया है।

पीएम का वेतन 8 लाख रुपयेे होगी!

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, यह दावा किया गया था कि प्रधानमंत्री की कुल तनख्वाह 2,01,574 रुपये से बढ़कर अब 8,00,000 रूपये होगी। इसके बाद लोगों में विरोध के स्वर दिखाई देना लगा। मामले की गंभीरता को देखते हुए सरकार की ओर से त्वरित प्रतिक्रिया दी गई और इस खबर को खारिज कर दिया।

‘डॉन न्यूज’ के अनुसार प्रधानमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता ने कहा, ‘जब प्रधानमंत्री सरकार के खर्च घटाने का अभियान चला रहे हैं, ऐसे में ऐसी बेबुनियाद एवं मनगढंत खबर दुर्भाग्यपूर्ण है।’

पाकिस्तान के आर्थिक हालात को खुद बयां कर रहे इमरान खान, कहा- दो दोस्तों की मदद से पहुंचे थे दावोस

कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि वह सरकारी तनख्वाह से अपना घरेलू खर्च नहीं संभाल पा रहे हैं। उन्होंने दावा किया था कि हमने प्रधानमंत्री आवास का खर्च 40 फीसद घटा दिया है। मैं अपने घर में रहता हूं और खुद अपने खर्च का भुगतान करता हूं। मेरी (सरकारी) तनख्वाह इतनी नहीं है कि अपने घर का खर्च उठा पाऊं।

उन्होंने यह भी दावा किया कि उनकी विदेश यात्रा का सरकारी खजाने पर उनके पूर्ववर्तियों की तुलना में दस गुणा कम बोझ पड़ रहा है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here