Pakistan: Man Who Shot Mala Yusufzai Absconding From Jail – पाकिस्तान: मलाला युसुफजई को गोली मारने वाला शख्स जेल से फरार

0
44


इस्लामाबाद। नोबुल पुरस्कार विजेता मलाला युसुफजई (Malala Yusufzai ) को गोली मारने वाला हमलावर पाक ( Pakistan) सेना की जेल से फरार हो गया है। आतंकी एहसानुल्ला एहसान नाम का यह आरोपी पेशावर स्कूल हमले (Peshawar school attack ) में भी मुख्य आरोपी रहा है। बता दें 2014 में हए पेशावर स्कूल हमले में 132 बच्चे मारे गए थे।

हिंदुओं के खिलाफ फिर साफ दिखी इमरान की पार्टी की नीयत, पाकिस्तान में लगवाए अभद्र भाषा वाले पोस्टर

एहसानुल्लाह एहसान का एक ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें एहसान कह रहा है कि वह पाकिस्तान सिक्योरिटी एजेंसियों की कैद से 11 जनवरी हो फरार हो गया। एहसान ने दावा किया कि उसके सरेंडर के समय पाकिस्तान सेना ने जो वादा किया था वह नहीं निभाया।

एहसानुल्लाह ने कहा कि पाक सेना के साथ हुए एक समझौते के तहत उसने 5 फरवरी 2017 को आत्मसमर्पण किया था। उसने कहा कि समझौते का तीन साल तक पालन किया लेकिन सुरक्षा एजेंसियों ने समझौते का उल्लंघन करते हुए मेरे बच्चों के साथ मुझे कैद कर दिया। इसके बाद उन्होंने सुरक्षा एजेंसियों के चुंगल से फरार होने का फैसला किया।

एहसान ने कहा, अल्लाह की मदद से मैं 11 जनवरी को कैद से भागने में कामयाब रहा। हालांकि एहसान ने यह नहीं बताया कि फिलहाल वह कहां से बोल रहा है लेकिन उसने कहा कि अपनी कैद को लेकर वह जल्द की एक विस्तृत बयान जारी करेगा। गौरतलब है कि पाकिस्तान की स्वात घाटी में मलाला युसुफजई को 2012 में लड़कियों के लिए शिक्षा अभियान से जुड़ने की वजह से गोली मार दी गई थी।










LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here