Pakistan Suspends Direct Flight To China, Steps Taken On Coronavirus – पाकिस्तान ने चीन जाने वाली सीधी उड़ान सेवा को किया निलंबित, कोरोना वायरस को लेकर उठाया ये कदम

0
24

[ad_1]

इस्लामाबाद। रहस्यमय कोरोना वायरस ( coronavirus ) अब चीन से निकलकर दुनिया के 18 देशों में फैल चुका है। लिहाजा अब पूरी दुनिया में लोग भयभीत हैं और सतर्कता बरती जा रही है। इसी कड़ी में पाकिस्तान ने भी एहतियातन कदम उठाए हैं।

पाकिस्तान ( Pakistan ) ने चीन जाने वाली सभी सीधी उड़ानों को रद्द कर ( suspending all direct flights ) दिया है। पाकिस्तान ने यह कदम अपने चार छात्रों में कोरोना वायरस पाए जाने के बाद उठाया है। इसी तरह के उपाय एशिया ( Asia ), यूरोप ( Europe ) और अमरीका ( America ) के देशों में भी किए गए हैं।

विमानन विभाग के अतिरिक्त सचिव अब्दुल सत्तार खोखर ने शुक्रवार को बताया कि हम चीन के लिए उड़ानों को 2 फरवरी तक के लिए स्थगित कर रहे हैं। इसके बाद पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) स्थिति की समीक्षा करेगा।

स्थानीय मीडिया ने एक आधिकारिक CAA पत्र को साझा किया है जिसे एयर चाइना और चाइना सदर्न एयरलाइंस के स्थानीय प्रबंधकों को भेजा गया है। ये दोनों दो फ्लाइट सीधे पाकिस्तान से चीन के बीच उड़ान भरती है।

हालांकि एजेंसी ने चीन में कोरोनो वायरस महामारी पर किसी भी चिंता का उल्लेख नहीं किया है। विमानों के निलंबन को क निवारक उपाय की तरह देखा जा रहा है।

आपको बता दें कि हाल के दिनों और बीते सप्ताह में तीन महाद्वीपों के कई देशों की एयरलाइनों ने चीन के लिए फिलहाल अपनी उड़ानें रद्द कर दी है। साथ ही एयरपोर्ट पर जांच पड़ताल बढ़ा दिया गया है। मालूम हो कि चीन में इस वायरस की चपेट में आने से अब तक मरने वालों की संख्या 213 तक पहुंच गई है, जबकि संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 9000 पार कर दिया।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here