Pakistani PM Imran Khan Will Not Use Indian Airspace On Malaysia Trip – मलेशियाई यात्रा के दौरान भारतीय हवाई क्षेत्र का इस्तेमाल नहीं करेंगे इमरान खान

0
43


इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan PM Imran Khan) दो दिनों के लिए मलेशियाई दौरे पर जानेवाले हैं। जानकारी मिल रही है कि इस दौरान इमरान भारतीय हवाई क्षेत्र ( Indian airspace ) का इस्तेमाल नहीं करेंगे। इस बारे में पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के हवाले से जानकारी मिल रही है। रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर के हालात के मद्देनजर इमरान खान ने यह फैसला लिया है।

पाकिस्तान ने फिर बढ़ाया एयरस्पेस पर बैन, 12 जुलाई तक बंद रहेगी फ्लाइट्स की आवाजाही

पीएम खान 3-4 फरवरी को मलेशिया के दौरे पर

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने रविवार को इस संबंध में बयान जारी किया। इसमें कहा गया,’पीएम खान 3-4 फरवरी को मलेशिया का दौरा कर रहे हैं, जिसके लिए उन्हें मलेशियाई प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने निमंत्रण दिया है।’ इस दौरे पर एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी खान के साथ जाएगा। प्रतिनिधिमंडल में कैबिनेट के सदस्य और वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे।

पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र में घुसा अमरीकी सैन्य विमान, इसे लेकर बहस छिड़ी

पुलवामा हमले के बाद से तनाव जारी

भारत-पाकिस्तान के बीच 2019 की फरवरी में हुए पुलवामा हमले के बाद से तनाव जारी है। तब से ही पाकिस्तान ने कई बार भारतीय पीएम और राष्ट्रपति के लिए अपना हवाई क्षेत्र खोलने से मना कर चुका है। इसके बाद माहौल तब और बिगड़ गया जब भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का फैसला लिया था।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here