Panic after second death due to corona virus in Italy silence in some cities

0
8


इटली में घातक कोरोना वायरस से दूसरी मौत के बाद कोडोगनो शहर में दहशत के कारण सड़कें सुनसान हो गई है। लोगों को अपने घरों में रहने को कहा गया है और सार्वजनिक कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं। करीब 15,000 की आबादी वाले इस छोटे से शहर में आपात कमरे के बाहर ‘प्रवेश निषेध का बोर्ड लगा दिया गया है। यहां आपात कमरे में तीन लोगों में इस विषाणु की जांच के नतीजे सकारात्मक आए हैं। 

उनमें 38 वर्षीय एक व्यक्ति को जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है। इटली की समाचार एजेंसी ‘अंसा ने शनिवार को खबर दी कि लोम्बार्डी क्षेत्र में इस विषाणु से दूसरी मौत हो गई। कोडोगनो इसी क्षेत्र में स्थित है। इटली के स्वास्थ्य मंत्री ने शुक्रवार को बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए 78 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई है। समाचार एजेंसी के मुताबिक दूसरे मामले में वायरस से एक महिला की मौत हुई है। रोम में संदिग्ध मामलों के बाद तीन लोगों का पृथक तौर पर उपचार चल रहा है। 

कोडोगनो में केवल एक बेकरी और दवा की एक दुकान खुली है। अन्य दुकानें बंद हैं। लोम्बार्डी में 16 लोगों के वायरस से प्रभावित होने की सूचना है। स्थानीय प्रशासन ने वायरस से निपटने के लिए त्वरित कदम उठाए हैं। उत्तरी इटली के कुछ इलाके में लोगों से घरों पर रहने को कहा गया है। सभी तरह के सार्वजनिक कार्यक्रम एक सप्ताह के लिए रद्द कर दिए गए हैं। कोडोगनो के मेयर फ्रांसिस्को पसेरिनी ने कहा कि वायरस के प्रसार के कारण स्थानीय लोग बहुत चिंतित हैं। 

यह भी पढ़ें-इजराइल में कोरोना वायरस का पहला मामला, क्रूज जहाज ‘डायमंड प्रिंसेस’ से लौटा था पीड़ित


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here