Peterson Was Afraid Of Asif, Spot Fixing Ruined His Career – पीटरसन को लगता था आसिफ से डर, स्पॉट फिक्सिंग ने बरबाद किया करियर

0
52


Kevin Pietersen ने बाहर रह रहे पाकिस्तानियों से अपील की कि वह इस मुश्किल में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की मदद के लिए आगे आएं।

लंदन : इंग्लैंड के पूर्व और अपने समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने बताया कि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ से उन्हें डर लगता था। इसके अलावा उन्होंने विदेश में रह रहे पाकिस्तानियों से यह अपील की कि इस समय कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पाकिस्तान मुश्किल दौर से गुजर रहा है। ऐसे में वह आगे आकर प्रधानमंत्री राहत कोष में डोनेट करें।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की तारीफ की

पीटरसन ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इमरान खान की तारीफ करते हुए कहा कि वह इस मौजूदा संकट में बेहतर तरीके से अपने देश का नेतृत्व कर रहे हैं और उन्हें लोगों की मदद की जरूरत है। पीटरसन ने ट्विटर पर वीडियो शेयर कर कहा कि वह इस गंभीर स्थिति में पाकिस्तान की थोड़ी मदद करने की उम्मीद कर रहे हैं। हम सब जानते हैं कि दुनियाभर के लोग पाकिस्तान में अपना योगदान दे रहे हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की राहत का समर्थन करने के लिए विदेशों में रह रहे सभी पाकिस्तानियों से यह उनका सिर्फ अनुरोध है।

आगे बढ़कर नेतृत्व कर रहे हैं इमरान

केविन पीटरसन ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान आगे बढ़कर अपने देश का नेतृत्व कर रहे हैं। आप लोग पीएम राहत कोष में डोनेट कर उनकी मदद करें। बता दें कि पाकिस्तान में अब तक कोरोना वायरस से 5,000 ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 93 लोग इस महामारी के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं।

अजहर की सलाह मानी गई तो कोरोना के कारण रद्द नहीं होगा आईपीएल, बोले- कोई ना नहीं कहेगा

आसिफ को बताया खतरनाक गेंदबाज

इससे पहले पीटरसन ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड कर कहा था कि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ की गेंदों को खेलने में वह खुद को असहज महसूस करते थे। पीटरसन ने कहा कि उन्होंने अपने करियर में कई कई गेंदबाजों को खेला है, लेकिन पीटरसन ने उन्हें सबसे ज्यादा परेशान किया। उन्हें नहीं पता था कि आसिफ को कैसे खेलना है। जब स्पॉट फिक्सिंग के कारण आसिफ को बैन कर दिया गया, तब वह बेहद खुश हुए थे।

 

अमला भी कर चुके हैं तारीफ

पीटरसन दुनिया के इकलौते बल्लेबाज नहीं हैं, जिन्हें पीटरसन का सामना करने में डर लगता था। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हाशिम अमला भी इस पाकिस्तान गेंदबाज के बारे में ऐसी ही बातें कह चुके हैं। उन्होंने भी कहा था कि आसिफ उनके करियर के सबसे मुश्किल गेंदबाजों में से एक थे।

एक सुर में दिग्गजों ने कोहली की तारीफ, श्रीकांत ने तो कर दी कपिल से तुलना

स्पॉट फिक्सिंग ने बरबाद कर दिया करियर

बता दें कि स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाए जाने से पहले मोहम्मद आसिफ ने पाकिस्तान की ओर से 23 टेस्ट, 38 वनडे और 11 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले थे। इसमें उन्होंने क्रमश: 106, 46 और 13 विकेट लिए थे। 2010 में स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाए जाने के बाद उन पर सात साल का प्रतिबंध लग गया था। प्रतिबंध के बाद वह पाकिस्तान की टीम में वापसी नहीं कर पाए।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here