Petrol Price Is Stable Diesel Price Reduced By Sunday – Petrol Diesel Price Today: लगातार 5वें दिन भी स्थिर रही पेट्रोल की कीमत, डीजल के दाम में की गई कटौती

0
30


बात करें अगर पेट्रोल की तो लगातार पांचवे दिन भी कीमत में कोई भी फेरबदल नहीं किया गया है जिससे पेट्रोल उपभोक्ताओं को राहत नहीं मिल पाई है।

नई दिल्ली: ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने एक दिन के बाद रविवार के दिन ग्राहकों को थोड़ी राहत दी है, दरअसल कंपनियों ने रविवार को फिर डीजल के दाम में कटौती ( Diesel Price Cut ) की है जिससे उपभोक्ताओं को थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है ( Petrol Diesel Prices )। बात करें अगर पेट्रोल की तो लगातार पांचवे दिन भी कीमत में कोई भी फेरबदल नहीं किया गया है जिससे पेट्रोल उपभोक्ताओं को राहत नहीं मिल पाई है।

आरबीआई गर्वनर ने दिए संकेत, वाणिज्यिक बैंक और घटा सकते हैं ब्याज दर

अगर बात करें डीलज के कीमतों की तो दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में सात पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है जबकि चेन्नई में डीजल की कीमत में आठ पैसे प्रति लीटर घट गया है, लेकिन पेट्रोल की कीमत लगातार पांचवें दिन स्थिर बनी हुई है। ना कीमत में किसी तरह की कटौती की गई है और ना ही कीमत बढ़ाई गई है।

मेट्रो सिटीज में डीजल-पेट्रोल के दाम

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में रविवार को डीजल की कीमतों में हुई कटौती के बाद कीमत घटकर क्रमश: 64.70 रुपये, 67.02 रुपये, 67.80 रुपये और 68.32 रुपये प्रति लीटर हो गई। इन कीमतों से उपभोक्ताओं को ज्यादा तो नहीं लेकिन कुछ राहत जरूर मिली है।

आरबीआई गवर्नर ने कहा, वित्त वर्ष 2021 में 6 फीसदी जीडीपी वृद्धि दर पर कायम

अगर बात करें पेट्रोल की कीमतों की तो पेट्रोल का दाम चारों महानगरों में बिना किसी बदलाव के क्रमश: 71.94 रुपये, 74.58 रुपये, 77.60 रुपये और 74.73 रुपये प्रति लीटर पर बना बना हुआ है।








LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here