Pm Modi Focus On Social Distancing To Prevent Coronavirus – Social Distancing: सोशल डिस्टेंसिंग पर पीएम माेदी ने भी दिया जाेर, जानिए क्या है इसका फायदा

0
10


Social Distancing In Hindi: विशेषज्ञाें के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग ( Social Distancing ) से कोविड-19 केस में 62 फीसदी की कमी लाई जा सकती है…

Social Distancing In Hindi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार रात काे राष्ट्र के नाम अपने संबाेधन में काेराेनावायरस के संक्रमण काे राेकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग पर जाेर दिया। इसके साथ उन्हाेंने देशभर में 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की।

पीएम मोदी ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग यानि एक-दूसरे से दूर रहना, घरों में बंद रहना ही कोरोना से बचने का एकमात्र तरीका है। संक्रमण से बचने का इसके अलावा कोई तरीका नहीं है। कोरोना को फैलने से रोकना है, तो इसके संक्रमण की सायकिल को तोड़ना ही होगा।

उन्होंने कहा कि कुछ लोग इस गलतफहमी में हैं कि social distancing केवल बीमार लोगों के लिए आवश्यक है। लेकिन ये सोचना सही नहीं। social distancing हर नागरिक के लिए है, हर परिवार के लिए है, परिवार के हर सदस्य के लिए है।

आइए जानते संक्रमरण रोकने कितनी मददगार है social distancing

Social Distancing:  सोशल डिस्टेंसिंग पर पीएम माेदी ने भी दिया जाेर, जानिए क्या इसका फायदा

गौरतलब है कि पीएम मोदी से पहले आईसीएमआर के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ रमन गंगाखेडकर ने भी social distancing पर जोर देते हुए कह चुके हैं कि सोशल डिस्टेंसिंग से कोविड-19 केस में 62 फीसदी की कमी लाई जा सकती है।




coronavirus


Show More


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here