PM Narendra Modi says Delighted that Donald Trump will be in India will accord him memorable welcome – डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे से खुश पीएम मोदी बोले

0
35


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिक्रिया आई है। 24-25 फरवरी को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर पीएम मोदी काफी उत्साहित हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप के 24 एवं 25 फरवरी को भारत की यात्रा पर आने की घोषणा पर प्रसन्नता व्यक्त की है और कहा है कि दोनों देशों की इस प्रगाढ़ मित्रता से न केवल हमारे नागरिकों बल्कि समूची दुनिया का कल्याण होगा।

बुधवार को पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा कि उन्हें इस बात से बहुत प्रसन्नता हुई है कि अमेरिकी राष्ट्रपति श्री ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप 24 एवं 25 फरवरी को भारत की यात्रा पर आ रहे हैं। भारत अपने इन खास मेहमानों कर यादगार स्वागत करेगा। यह यात्रा बहुत खास है और इससे भारत एवं अमेरिका के मैत्री संबंधों को दीर्घकालिक मजबूती मिलेगी

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत एवं अमेरिका लोकतंत्र एवं बहुलतावाद के लिए समान रूप से प्रतिबद्ध हैं। हमारे दोनों देश बहुत से मुद्दों पर व्यापक एवं गहन सहयोग कर रहे हैं। हमारे बीच यह मित्रता न केवल हमारे नागरिकों बल्कि संपूर्ण विश्व का कल्याण करने वाली है। 

इससे पहले भारत दौरे को लेकर उत्साहित अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि वह इस महीने के अंत में अपनी भारत यात्रा का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जहां लाखों लोग उनका स्वागत करेंगे। व्हाइट हाउस की घोषणा के एक दिन बाद ट्रंप ने ओवल ऑफिस में संवाददाताओं से कहा, ‘मैं भारत जाने के लिए उत्सुक हूं।’ बता दें कि  24 और 25 फरवरी को वह नई दिल्ली और गुजरात के अहमदाबाद जाएंगे।

एक सवाल के जवाब में पीएम मोदी की तारीफ करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘वह (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं। वह बेहतर इंसान भी हैं।’ 

डोनाल्ड ने कहा कि उन्होंने इस सप्ताह के अंत में पीएम मोदी से बात की और बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें बताया कि एयरपोर्ट से अहमदाबाद के न्यू स्टेडियम (मोटेरा स्टेडियम) तक लाखों लोग उनका स्वागत करेंगे।

रक्षा सौदों पर बन सकती है सहमति

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच व्यापारिक, रक्षा सौदों को अंतिम रूप दिए जाने की संभावना है। सूत्रों ने कहा कि 24 फरवरी को राष्ट्रपति ट्रंप की दो दिवसीय यात्रा से पहले मोदी सरकार अमेरिकी रक्षा फर्म लॉकहीड मार्टिन से 2.6 अरब डॉलर में 24 एमएच-6० आर सीहॉक हेलीकॉप्टरों की खरीद को मंजूरी देने की प्रक्रिया में है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here