PNB, UBI And OBC To Be Renamed After Merger – विलय के बाद पीएनबी, यूबीआई और ओबीसी का बदला जाएगा नाम

0
33


  • तीनों बैंकों के विलय के बाद 1 अप्रैल को अस्तित्व में आ सकता है नया बैंक
  • तीनों बैंकों की 34 कमेटियों ने अपने-अपने बैंकों के बोर्ड को रिपोर्ट सौंपी
  • स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के बाद दूसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक होगा नया बैंक

नई दिल्ली। स्टेट बैंकों मर्जर के बाद अब पंजाब नेशनल बैंक, यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स के मर्जर की तैयारी शुरू कर दी है। तीनों के विलय के बाद आने वाले नए बैंक की घोषणा जल्द ही की जा सकती है। उससे पहले एक नई बात सामने आई है। जानकारों की मानें तो तीनों के मर्जर से बनने वाले नए बैंक को नया नाम भी दिया जा सकता है। वहीं नए नाम के साथ इस बैंकों नया लोगो भी दिया जाएगा। आइए आपको भी देते हैं इस बारे में पूरी जानकारी…

यह भी पढ़ेंः- लंदन की कोर्ट में रिश्तों की दुहाई, क्या अनिल की मदद नहीं करेंगे मां, पत्नी, बच्चे और भाई

18 लाख करोड़ रुपए का होगा नया बैंक
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पीएनबी, यूबीआई और ओबीसी के मर्जर के बाद बनने वाला नया बैंक एसबीआई के बाद दूसरा सबसे बड़ा बैंक होगा। इस बैंक के बनने के बाद इसका वॉल्यूम 18 लाख करोड़ रुपए के करीब हो सकता है। जानकारी के अनुसार नया बैंक 1 अप्रैल को अस्तित्व में आ सकता है। वहीं बैंक को नया नाम और लोगो भी दिया जाएगा। लोगो और नाम के बारे में तीनों बैंकों के उच्च स्तर के अधिकारियों के बीच बातचीत चल रही है।

यह भी पढ़ेंः- Finance Minister ने बताया, LIC IPO लाने से किसको होगा फायदा?

एक लाख से ज्यादा कर्मचारी करेंगे काम
अधिकारियों की मानें तो प्रस्ताविक विलस के मानकीकरण और सभी समानता देने के लिए तीनों बैंकों की ओर से 34 कमेटियों का गठन किया गया था। सभी कमेटियों की ओर से अपने अपने बैंकों के बोर्ड को रिपोर्ट सौंप दी है। विलय को अंतिम रूप देने के लिए प्रमुख बैंक पीएनबी ने अर्नेंस एंड यंग को सलाहकार नियुक्त किया है, जो विलय की प्रक्रिया जिसमें तीनों बैंकों का एचआर, सॉफ्टवेयर, उत्पाद और सेवाओं पर नजर बनाए हुए हैं। आपको बता दें कि तीनों बैंकों के विलय के बाद नए बैंक में एक लाख से ज्यादा कर्मचारी शक्ति होगी।







Show More









LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here