Police gets another breakthrough in Delhi violence pistol recovered from Shahrukh s house

0
45


नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान जाफराबाद में पुलिस पर पिस्टल तानने और फायरिंग करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए शाहरुख की निशानदेही पर दिल्ली पुलिस की एसआईटी ने पिस्टल बरामद कर ली है। बुधवार को शामली से कार और मोबाइल बरामद करने के बाद पुलिस उसे लेकर उसके दिल्ली स्थित घर पहुंची, जहां से पिस्टल बरामद हुई। इस पिस्टल का उसने हिंसा के दौरान इस्तेमाल किया था।

पुलिस शाहरुख को बुधवार शाम शामली और आसपास के इलाकों में ले गई थी। पुलिस ने वहां से उसकी कार और मोबाइल बरामद किए। दरअसल, घटना से जुड़े फोटो और वीडियो वायरल होने पर शाहरुख ने अपने कपड़ा बदले और चचेरे भाई की कार लेकर फरार हो गया। इस दौरान उसने अपना मोबाइल भी छिपा दिया था।

दिल्ली से जालंधर होते हुए वह शामली पहुंचा और वहां नया मोबाइल खरीद लिया था। पुलिस उसके दोनों मोबाइल की जांच कर रही है। बता दें कि आरोपी ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर चल रहे प्रदर्शन के दौरान 24 फरवरी को मौजपुर में गोली चलाई थी। मंगलवार को उसे शामली से गिरफ्तार किया गया था।

मेरठ से ली पिस्टल : जांच में यह भी खुलासा हुआ कि शाहरुख ने अपनी फैक्टरी के कर्मचारी के जरिए मुंगेर मेड पिस्टल ली थी। उसके कर्मचारी ने पिस्टल मेरठ के शख्स के जरिए मंगाई थी। पुलिस अब मेरठ के उस शख्स की तलाश में जुटी है।

बार-बार बयान बदल रहा था

आरोपी पुलिस के सामने पिस्टल को लेकर आरोपी शाहरुख बार-बार बयान बदल रहा था।वह मोबाइल के बारे में भी पुलिस को सही जानकारी नहीं दे रहा था।वह कभी हथियार को नहर में फेंकने की बात करता था तो कभी शामली में ही फेंकने की बात कहता था। हालांकि पुलिस ने बाद में उसकी निशानदेही पर कार और मोबाइल दोनों बरामद कर लिए हैं।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here