Post Office Insurance Premium Payment Date Increase Till June 2020 – 13 लाख लोगों को राहत, पोस्ट ऑफिस लाइफ इंश्योरेंस प्रीमियम पेमेंट की डेट बढ़ी

0
4


नई दिल्ली। पोस्ट ऑफिस के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी है। पोस्टल लाइफ इंश्योरेंस और रूरल पोस्टल लाइफ इंश्योरेंस के प्रीमियम भरने की लास्ट डेट केंद्र सरकार ने 30 जून 2020 तक बढ़ा दी है। वास्तव में केंद्र सरकार की ओर से यह अवधि कोरोना वायरस की वजह से होने वाली परेशानी को देखते हुए बढ़ाई है। आपको बता दें कि जरूरी सर्विस के लिए देशभर के पोस्ट ऑफिस लॉकडाउन में भी खुले हुए हैं। इससे पहले इरडा लाइफ इंश्योरेंस, हेल्थ इंश्योरेंस और थर्ड पार्टी ऑटो इंश्योरेंस के प्रीमियम की अवधि को बढ़ाया था।

यह भी पढ़ेंः- सब्जियों की खुदरा कीमतों में लगी आग, टमाटर हुए 50 और भिंडी 100 रुपए किलो

नहीं करना होगा पेनल्टी का भुगतान
डायरेक्टोरेट ऑफ पोस्टल लाइफ इंश्योरेंस ने पोस्टल लाइफ इंश्योरेंस और रूरल पोस्टल लाइफ इंश्योरेंस के ग्राहकों को लॉकडाउन में राहत देने के लिए प्रीमियम जमा करने की लास्ट डेट आगे खिसकाने का फैसला किया है। इस फैसले के बाद मार्च, अप्रैल, मई 2020 में जमा की जाने वाली प्रीमियम का भुगतान पॉलिसी होल्डर्स अब जून 2020 में जमा कर सकेंगे। खास बात तो ये है कि इसके लिए ग्राहकों को किसी तरह की कोई पेनल्टी नहीं देनी होगी। ग्राहक ऑनलाइन पोस्टल के थ्रू भी पॉलिसी होल्डर्स घर बैठे अपने प्रीमियम का भुगतान कर सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः- Ficci Report : सभी सेक्टर्स को कोरोना वायरस से उबरने में लग जाएंगे दो साल!

13 लाख ग्राहकों को मिलेगी राहत
इस आदेश के बाद पोस्टल लाइफ इंश्योरेंस और रूरल पोस्टल लाइफ इंश्योरेंस के करीब 13 लाख ग्राहकों फायदा होगा। 13 लाख में से 5.5 लाख पोस्टल लाइफ इंश्योरेंस और 7.5 लाख रूरल पोस्टल लाइफ इंश्योरेंस के ग्राहक शामिल हैं। इससे पहले इन पॉलिसियों के ग्राहकों को 30 अप्रैल तक के लिए राहत दी गई थी। जिसकी वजह से पिछले महीने कुल 45 लाख ग्राहकों ने प्रीमियम भरा था। इस महीने केवल 29 लाख पॉलिसीहोल्डर्स ही प्रीमियम जमा कर पाए हैं।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here